July 3, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

OYO संस्थापक रितेश अग्रवाल ने आरए हॉस्पिटैलिटी होल्डिंग्स में खरीदी $ 2B की हिस्सेदारी

  • by Yogesh
  • July 20, 2019

ओयो होटल्स एंड होम (OYO Hotels and Home) के संस्थापक और सीईओ रितेश अग्रवाल ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने आरए हॉस्पिटैलिटी होल्डिंग्स (केमैन) ( RA Hospitality Holdings (Cayman)) के माध्यम से $ 2 बिलियन की हिस्सेदारी खरीदी हैं, ताकि उनकी हिस्सेदारी में और वृद्धि हो सके।

कंपनी के मजबूत विकास, बेहतर मार्जिन और ग्राहक अनुभव में सुधार जैसे कारकों ने इस ऐतिहासिक समझौते को जन्म दिया है, इस लेन-देन के एक हिस्से के रूप में, लाइट्सपीड वेंचर पार्टनर्स ( Lightspeed Venture Partners) और सेकोइया इंडिया (Sequoia India), शेष निवेश किए जाने के दौरान रितेश को अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने में मदद कर रहे हैं और कंपनी के दीर्घकालिक मिशन के लिए प्रतिबद्ध हैं।

रितेश अग्रवाल ने कहा कि,

“यह OYO के लिए अभी बहुत ही रोमांचक समय है क्योंकि हम टेक्सास से टोक्यो तक दुनिया के सभी कोनों में रहने वाले महान स्थानों को जीवंत बनाते हैं। मैं अपने सभी निवेशकों, बोर्ड और सभी संस्थागत वित्तीय साझेदारों के ऊपर, जो इस दृष्टि को साकार करने की दिशा में आवश्यक वित्तीय सहायता प्रदान कर चुके हैं। कहने की जरूरत नहीं है कि यह सौदा शेयरधारक (Shareholder) और नियामक अनुमोदन (Regulatory Approvals) के अधीन है।”

सॉफ्टबैंक विजन फंड (SoftBank Vision Fund) के मैनेजिंग पार्टनर मुनीश वर्मा ने एक बयान में कहा, “हमें OYO के लिए रितेश के विजन और भारत से वास्तव में वैश्विक ब्रांड बनाने के लिए टीम एक साथ कैसे आई है, इस पर भरोसा है। यह अब तक एक रोमांचक यात्रा रही है और हम आने वाले समय में एक साथ कई उपलब्धियां हासिल करने की उम्मीद करते हैं।,”

वहीं सिकोइया कैपिटल इंडिया (Sequoia Capital India) के प्रबंध निदेशक मोहित भटनागर ने कहा KF,

“अब पांच साल हो गया है जब सिकोइया इंडिया (Sequoia India)  ने पहले रितेश और उनकी टीम के साथ साझेदारी की थी। आज हमारे पदचिह्न पूरे भारत, चीन, दक्षिण पूर्व एशिया, यूरोप और अब अमेरिका में हैं। OYO को एक दुस्साहसी और महत्वाकांक्षी संस्थापक की दृष्टि के पीछे बनाया गया है, और दुनिया भर में हजारों OYOPTurs द्वारा कड़ी मेहनत और बलिदानों के बिना यह संभव नहीं था। इस विश्व स्तरीय मानेजमेंट टीम का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं क्योंकि वे दुनिया भर में रहने की जगह बनाना जारी रखते हैं।,”

गौरतलब है कि 2019 में कंपनी ने 4.4% वर्ष-दर-वर्ष राजस्व वृद्धि देखी है, जिसमें होटल और घरों में प्रबंधन के तहत एक मिलियन कमरे और भारत में 2,00,000 कमरे हैं। ओयो होटल्स एंड होम्स (OYO Hotels and Home) ने हाल ही में दिल्ली-एनसीआर-आधारित इनोवेशन को 220 करोड़ रुपये में अधिग्रहित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *