दस महीने में 1.5 M ग्राहकों तक पहुंचा OYO का लॉयल्टी प्रोग्राम OYO Wizard

  • by Yogesh
  • June 11, 2019

Oyo होटल्स एंड होम्स ने मंगलवार को घोषणा की है कि OYO विजार्ड (OYO Wizard) , अपने पेड लॉयल्टी प्रोग्राम (paid loyalty programme), OYO बुकिंग के 25 प्रतिशत में योगदान देने वाले 1.5 मिलियन ग्राहकों तक पहुँच गया है।

बता दें कि OYO का ये पेड लॉयल्टी प्रोग्राम (paid loyalty programme) OYO विजार्ड (OYO Wizard), अगस्त 2018 में लॉन्च किया गया था। इसके तहत कंपनी अपने ग्राहकों को पुरस्कृत करता है, OYO इस प्रोग्राम के तबहत गारंटीकृत छूट, कैशबैक, डिस्काउंट कूपन और अपग्रेड सहित अनूठे लाभों देती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, OYO विजार्ड (OYO Wizard) इस साल अप्रैल में एक मिलियन सदस्यता तक पहुंच गई थी।

इस बात की जानकारी देते हुए OYO के भारत और दक्षिण एशिया के सीईओ आदित्य घोष ने कहा कि,

“ग्राहक अनुभव हमारे लिए एक प्राथमिकता है और ओयो विजार्ड (OYO Wizard) के साथ, हमने उद्योग में सबसे व्यापक वफादारी पुरस्कार कार्यक्रम में से एक बनाया है। इस सशुल्क कार्यक्रम के साथ, हम अपने वफादार ग्राहकों को पसंद की शक्ति देते हैं। हम वफादार मेहमानों को पहचानने और सबसे अच्छी कीमत पर हाई-रेटेड (highly-rated) और क्यूरेट होटल ( curated hotels) प्रदान करके रिश्तों को मजबूत करने के लिए इसे बहुत फायदेमंद मानते हैं। OYO विजार्ड (OYO Wizard) के साथ, हम इस वर्ष के अंत तक अपने ग्राहक आधार के 3-4X तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं।”

READ  Cosmeto Food ने Risers Accelerator fund के नेतृत्व में जुटाई 1 करोड़ रुपये की फंडिंग

वहीं कंपनी का दावा है कि नियमित उपभोक्ताओं की तुलना में OYO विज़ार्ड (OYO Wizard) के सदस्यों के बीच दोहराने की दर दोगुनी है। बयान के अनुसार, विज़ार्ड होटलों (Wizard hotels) के लिए 70 प्रतिशत लेनदेन किए जाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप गैर-विज़ार्ड लोगों की तुलना में अधिक आय होती है।

बता दें वर्तमान में, OYO के पोर्टफोलियो के तहत 6,000 से अधिक होटलों ने OYO विज़ार्ड (OYO Wizard) के साथ भागीदारी की है।

OYO विज़ार्ड (OYO Wizard) वर्तमान में तीन स्तरों पर उपलब्ध है – विज़ार्ड ब्लू (Wizard Blue ) (छह महीने की सदस्यता के लिए 99 रुपये), विज़ार्ड सिल्वर (Wizard Silver) (एक वर्ष की सदस्यता के लिए 199 रुपये), और विज़ार्ड गोल्ड (Wizard Gold) (दो साल की सदस्यता के लिए 399 रुपये)

READ  OYO ने होटलों को दी धमकी, "अगर किया बुकिंग का बहिष्कार तो कंपनी करेगी क़ानूनी कार्यवाई"

यह कार्यक्रम उच्च स्तरीय में सदस्यों को कुछ लाभ प्रदान करता है। इसमें 40 प्रतिशत छूट वाउचर (एक सिल्वर और दो गोल्ड के लिए) और OYO मनी कैशबैक (OYO Money cashback) पर हर चेक-इन (सिल्वर के लिए 75 रुपये और गोल्ड के लिए 200 रुपये) शामिल हैं। यह एक निरंतर पुरस्कार अभियान है जहां विज़ार्ड सदस्य (Wizard members) OYO विज़ार्ड सिल्वर (OYO Wizard Silver) में एक OYO को चेक-इन करके मुफ्त सदस्यता अपग्रेड प्राप्त कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, वे जून 2019 में इस अभियान के हिस्से के रूप में प्रत्येक चेक-इन पर OYO के पैसे में 200 रुपये कमा सकते हैं

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *