August 7, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

i2iFunding ने SucSEED Venture Partners से जुटाई 1.75 करोड़ रुपये की फंडिंग

  • by Yogesh
  • June 26, 2019

नोएडा स्थित i2iFunding, RBI द्वारा पंजीकृत सहकर्मी से सहकर्मी ऋण देने वाले प्लेटफ़ॉर्म ने SucSEED वेंचर पार्टनर्स (SucSEED Venture Partners) से 1.75 करोड़ रुपये का फंड जुटाया है।

गौरतलब है कि मार्च 2018 में, SucSEED वेंचर पार्टनर्स (SucSEED Venture Partners) ने स्टार्टअप में लगभग 1.2 करोड़ रुपये का निवेश किया था। जब उसने कई निवेशकों से 4.75 करोड़ रुपये हासिल किए था। तब से अब तक कंपनी को कुल कैपिटल 8.5 करोड़ रुपये हो गई है।

I2iFunding के सह-संस्थापक वैभव कुमार पांडे ने कहा कि,

“जनवरी 2018 में जब SucSEED वेंचर पार्टनर्स (SucSEED Venture Partners) ने पहला निवेश किया था, तब से अब तक i2iFunding की कुल कैपिटल 8x से अधिक हो गया है। SucSEED की अगुवाई में फंडिंग का यह दौर हमें आगे बढ़ने में मदद करेगा और पीयर-टू-पीयर लेंडिंग स्पेस (peer-to-peer lending space) में अग्रणी के रूप में हमारी स्थिति को मजबूत करेगा। हम अगले साल 5 गुना वृद्धि हासिल करने की उम्मीद करते हैं और हमारी मजबूत इकाई अर्थशास्त्र के पीछे भी लाभदायक बन सकते हैं। ”

वहीं इस निवेश को लेकर SucSEED वेंचर पार्टनर्स (SucSEED Venture Partners) के सह-संस्थापक और प्रबंध भागीदार विक्रांत वार्ष्णेय ने कहा कि,

“Paymatrix, Insense, Stockal और i2iFunding में निवेश के साथ, हमारे पास फिनटेक क्षेत्र (fintech sector) में भुगतान, कार्ड एनालिटिक्स (card analytics), धन प्रबंधन और पी 2 पी उधार स्थान है। यह हमें वित्तीय क्षेत्र के लिए एक अद्वितीय मूल्य प्रस्ताव बनाने के लिए सभी फिनटेक स्टार्टअप्स (fintech startups) के बीच तेजी से सहयोग करने में मदद करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है।,”

बता दें कि i2iFunding की स्थापना 2015 में अभिनव जोहरी, मनीषा बंसल, नेहा अग्रवाल, राघवेंद्र प्रताप सिंह और वैभव कुमार पांडे द्वारा की गई थी। i2iFunding सत्यापित करता है और उधारकर्ताओं को इच्छुक उधारदाताओं के साथ असुरक्षित ऋण की तलाश करता है।

गौरतलब है कि i2iFunding ने 2018 में 36 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के ऋणों का वितरण किया है और इस वर्ष 4 करोड़ रुपये के मासिक वितरण को पार कर लिया है। PWC की रिपोर्ट के अनुसार, अगले 5 वर्षों में भारतीय में P2P बाजार की अनुमानित क्षमता लगभग 4-5 बिलियन डॉलर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *