Pet Care स्टार्टअप Wiggles ने हासिल किया $1 मिलियन का निवेश

पुणे स्थित पालतू जानवरों के हेल्थकेयर और वेलनेस स्टार्टअप Wiggles ने गुरुवार को अपने स्वयं के व्यक्तिगत क्षमता में निवेश करने वाले एंजेल निवेशकों की लंबी सूची से अपने पहले निवेश दौर में $1 मिलियन का फंड जुटाया है।

आपको बता दें इस निवेश दौर में एंजेल निवेशकों के रूप में नचिकेत देशपांडे, L&T Infotech के सीओओ अपर्णा बडकुंडरी, Dell Computers के निदेशक डॉ. सचिन फड़के, Vetbiochem India के प्रबंध निदेशक अभय अमृते, IIFL Wealth Management Ltd के ष्ठ भागीदार सतीश बिलकोटा, Europe Cognizant के उपाध्यक्ष ऋषि तंदुलवाडकर, और Solo Stem Cell Clinic, के संस्थापक वेंकी महादेवन और अन्य शामिल रहे।

अनुष्का अय्यर और राज वी अय्यर की पिता-पुत्री जोड़ी द्वारा 2018 में स्थापित Wiggles ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ साझेदारी के माध्यम से भारत भर में पालतू जानवरों केंद्रित उत्पाद प्रदान करता है।

अपने उत्पादों को ऑनलाइन बेचने के अलावा Wiggles पुणे और मुंबई भर में ऑन कॉल ग्रूमिंग सेवाएं प्रदान करता है।

इसके साथ ही अब अपने पहले निवेश दौर को हासिल करने के बाद Wiggles अपनी उपस्थिति, संचालन, वितरण को मजबूत करने और अपनी उत्पाद रेंज का विस्तार करने पर विचार कर रहा है।

READ  Apple के बाद, Google Play Store ने लगाया मारिजुआना की बिक्री की सुविधा देने वाले ऐप्स पर प्रतिबंध

दरसल कंपनी अब और अधिक उत्पादों की पेशकश की दिशा में काम करना चाहती है। इसके अतिरिक्त कंपनी देशभर में अपना विस्तार करने पर भी काम कर रही है और इसने  हैदराबाद और उदयपुर में अपनी सेवाएं शुरू करने की भी योजना बनाई हैं।

इसके अलावा एक प्रेस बयान में कंपनी ने कहा कि इसका उद्देश्य पालतू जानवरों के उद्योग में लागत, दवा, पोषण और कल्याण विकल्पों से जुड़ी पारदर्शिता को पेश करना है।

साथ ही Wiggles का दावा है कि प्लेटफ़ॉर्म की प्रमुख पेशकश Wiggles Box है जिसमें पालतू जानवरों के लिए परजीवी दवाएं, पोषण संबंधी उत्पाद और आवश्यक विटामिन होते हैं, जो कि कंपनी के ऐप के माध्यम से व्यक्तिगत अलर्ट द्वारा समर्थित है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पालतू जानवर अपनी खुराक को सही समय पर ले सकें।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *