हेल्थकेयर डिलीवरी स्टार्टअप Pristyn Care ने Sequoia India से जुटाया $ 4M फंड

  • by Yogesh
  • July 26, 2019

हेल्थकेयर डिलीवरी स्टार्टअप प्रिस्टिन केयर (Pristyn Care) ने हाल ही में सीक्विया इंडिया (Sequoia India) से एक फंडिंग सीरीज में $ 4 मिलियन की फंडिंग जुटाई हैं।

वहीं इस फंडिंग को लेकर कंपनी द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार, प्रिस्टिन केयर (Pristyn Care) अपनी चिकित्सा क्षमताओं (medical capabilities) में सुधार करने और प्रौद्योगिकी में निवेश करने और अपनी चिकित्सा टीम  (medical team) का विस्तार करने के लिए इस फंडिंग का उपयोग करेगी।

वहीं इस फंडिंग को लेकर बात करते हुए प्रीस्टिन केयर (Pristyn Care) के सह-संस्थापक हरसिमरबीर सिंह ने कहा कि,

“भारत में दिन देखभाल प्रक्रियाओं में सुधार करने के लिए एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है। हमारी दृष्टि में सुधार चिकित्सा तकनीकों (medical techniques), व्यक्तिगत रोगी देखभाल (personalised patient care) और समर्थन का उपयोग करके स्वास्थ्य सेवा के भविष्य को बदलना है जो रोगियों की विशेष चिकित्सा आवश्यकताओं को पूरा करता है। हम मानते हैं कि स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में बहुत बड़ा अवसर है और बहुत उत्साहित हैं कि सिकोइया इंडिया (Sequoia India) ने हमारी दृष्टि में खरीदा है। उनके साथ हमारा जुड़ाव हमें भारतीय उपभोक्ता के लिए विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवा समाधान बनाने में मदद करेगा। ”

गौरतलब है कि प्रीस्टिन केयर (Pristyn Care) की स्थापना 2018 में हरसिमरबीर और डॉ. वैभव कपूर डॉ. गरिमा साहनी द्वारा 2018 में की गई थी। प्रीस्टिन केयर (Pristyn Care) रोगियों को नवीन सर्जिकल तकनीकों ( advanced surgical care) और पुनर्प्राप्ति उपायों के माध्यम से सस्ती उन्नत शल्य चिकित्सा देखभाल प्रदान करता है। वहीं कंपनी ने  अब तक 2000 से अधिक सर्जरी करने का का दावा किया है। ये सर्जरी न्यूनतम पहुंच सर्जरी (minimal access surgery), लेजर ( laser), कॉस्मेटिक ( cosmetic) और सौंदर्यशास्त्र स्त्री रोग (aesthetic gynaecology), लैप्रोस्कोपिक सर्जरी (laparoscopic surgery), बांझपन (infertility) और ऑन्कोनियोजेनोलॉजी (oncogynaecology) के क्षेत्रों में विशेषज्ञता वाले अनुभवी डॉक्टरों की एक टीम द्वारा की गई थी।

READ  महिला उद्यमियों को सशक्त बनाने का एक प्रयास है ‘WEFT’ का आगामी ‘Women Conference and Awards ’ इवेंट

वहीं इस फंडिंग को लेकर सिकोइया कैपिटल इंडिया एडवाइजर्स (Sequoia Capital India Advisors) के  प्रिंसिपल आशीष अग्रवाल ने कहा कि

“भारत में रोगियों के लिए स्वास्थ्य सेवा यात्रा में कई कदम और सेवा प्रदाता शामिल हैं, जो बोझिल और भारी हो जाता है। सिकोइया इंडिया (Sequoia India) उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने और रोगी के अनुभव को सुव्यवस्थित करने के लिए अपने मिशन में प्रिस्टिन केयर के साथ भागीदारी करने के लिए उत्साहित है।”

गौरतलब है कि प्रिस्टिन केयर (Pristyn Care) वर्तमान में दिल्ली, बैंगलोर और हैदराबाद के 20 क्लीनिकों में कार्यरत है, कंपनी की योजना दिसंबर 2019 तक अपने क्लिनिक नेटवर्क (clinic network) का 50 तक विस्तार करने की है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *