रणविजय सिंह के स्टार्टअप Disrupt ने जुटाई 1.5 करोड़ रुपये की फंडिंग

  • by Yogesh
  • May 17, 2019

टीवी होस्ट और अभिनेता रणविजय सिंह के द्वारा स्थापित यूनिसेक्स रिटेल स्टार्टअप Disrupt ने प्री-सीरीज़ ए राउंड में 1.5 करोड़ रुपये से अधिक की फंडिंग जुटाई है।

बता दें कि Disrupt के इस फंड़िग राउंड में Fynd के सह-संस्थापक हर्ष शाह और फारूक एडम,  एफसीबी उलका (FCB Ulka) के पूर्व सीईओ एंबी परमेस्वरन,  SnapMint के सह-संस्थापक अनिल गेलरा और माइक्रो वीसी फर्म (micro VC firm) ने हिस्सा लिया था।

वहीं इस फंडिंग को लेकर कंपनी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि, “ कंपनी इस फंडिंग का उपयोग रणनीतिक सहयोग, अनुसंधान और विकास, कार्यकारी नियुक्तियों, प्रतिभा अधिग्रहण, और ऑफ़लाइन खुदरा विस्तार के लिए करेगी। इस निवेश से कंपनी को अपनी बिक्री और विपणन प्रयासों में विस्तार करने में मदद मिलेगी और साथ ही फ्रैंचाइज़ी माध्यम से अपने ऑफ़लाइन रिटेल फुटप्रिंट को भी बढ़ाया जा सकेगा।”

READ  Byju ने '856 करोड़ रूपये' में किया गेमिंग व लर्निंग स्टार्टअप Osmo का अधिग्रहण

गौरतलब है कि टीवी के लोकप्रिय रियलिटी शो रोडीज के पूर्व प्रतियोगी रणविजय सिंह ने जुलाई 2018 में अपने लेबल डिस्रप्ट – डिफीटी ऑर्डिनरी के साथ फैशन व्यवसाय में कदम रखा था।

बता दें कि Disrupt  ने अब तक, एमटीवी (MTV), देसी रैप सीन (Desi Rap Scene), बॉलीवुड (Bollywood) और YouTubers का उपयोग करते हुए 12 मिलियन से अधिक ब्रांड इंप्रेशन प्राप्त किए हैं। Disrupt ब्रांड एक वर्ष में ही 250 से अधिक डिजाइनरों (designers), आपूर्तिकर्ताओं (suppliers) और निर्माताओं के स्केलेबल पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करने में सक्षम रहा है, और उपभोक्ताओं को सस्ती, और पहनने के लिए तैयार कपड़े प्रदान करने वाला ब्रांड बन गया है।

वहीं Disrupt  के सीईओ और सह-संस्थापक शकीफ खान ने कहा कि,

“मेरा मानना ​​है कि बाजार में कंटेंट मार्केटिंग और प्रोग्रामेटिक विज्ञापन दोनों की ओर बदलाव जारी रहेगा, क्योंकि ग्राहक ब्रांड्स कंटेंट-सेंट्रिक प्रोग्राम्स पर निर्भरता बढ़ाते हैं और उन प्रयासों को पैमाना बनाते हैं। omnichannel ने एक पारिस्थितिकी तंत्र तेजी से फैशन का नेतृत्व किया, जो भारत में अपनी तरह का पहला होगा। “

गौरतलब है कि रणविजय सिंह ने पिछले साल एक स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी आईटी मैगिया सॉल्यूशंस (IT Magia Solutions) में 1 करोड़ रुपये में 10 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है, और गुरुग्राम स्थित ऑनलाइन लाइफस्टाइल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्स अप लाइफ (What’s Up Life) में निवेश किया है। हालांकि रणविजय ने व्हाट्स अप लाइफ (What’s Up Life) में निवेश की गई राशिके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। बता दें कि रणविजय सिंह ने 2016 में फैशन स्टाइलिंग ऐप IStyleYou में भी निवेश किया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *