Rapido ने WestBridge Capital के नेतृत्व में हासिल किया 390 करोड़ रूपये का निवेश

बेंगलुरू आधारित बाइक टैक्सी स्टार्टअप Rapido ने नए और मौजूदा निवेशकों के एक ग्रुप से 390.11 करोड़ रूपये का ताज़ा निवेश हासिल किया है। आपको बता दें की कंपनी ने यह निवेश अपने सीरीज बी फंडिंग राउंड के तौर पर प्राप्त किया है।

कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के अनुसार, कंपनी ने 1,37,682 रूपये प्रति शेयर के प्रीमियम पर 100 रूपये के मामूली मूल्य पर सीरीज बी इक्विटी शेयर जारी किए हैं।

आपको बता दें की इस फंडिंग राउंड का नेतृत्व WestBridge Capital ने किया है। WestBridge में कंपनी ने 222.6 करोड़ रूपये का निवेश किया है। हालाँकि WestBridge के अलावा इस राउंड में शामिल अन्य निवेशकों में Bace Fund, Integrated Growth Capital, Nexus Ventures, Konark Trust, Saber Investment, Skycatching LLC आदि शामिल रहे।

READ  इंटरेक्टिव वीडियो प्लेटफॉर्म Toch ने Hyderabad Angels के नेतृत्व में जुटाया फंड

आपको बता दें कि Rapido की स्थापना 2015 में ऋषिकेश एसआर, पावन गुंटुपल्ली और अरविंद सेंका ने की थी। दोपहिया लाइसेंस, बाइक वाहन पंजीकरण प्रमाणपत्र और बाइक बीमा के साथ कोई भी व्यक्ति खुद को Rapido कैप्टन के रूप में पंजीकृत कर सकता है।

इस महीने की शुरुआत में, कंपनी ने कहा कि यह 75 से अधिक शहरों में मौजूद है और इसके साथ 10 लाख से अधिक कप्तान (ड्राइवर) और 10 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं।

इसके साथ ही Rapido तब तक 250 मिलियन किलोमीटर का सफ़र पूरा करने और 50 मिलियन सवारियों को अपनी सुविधा प्रदान कर चुकने का दावा करता है।

साथ ही आपको बता दें कि कंपनी ने कुछ समय पहले मुंबई स्थित एनालिटिक्स स्टार्टअप Vahanalytics का अधिग्रहण भी किया है। Vahanalytics के संस्थापक और इसकी पूरी टेक टीम को Rapido के डेटा साइंस विभाग की स्थापना के लिए तैनात किया गया है।

READ  इंडोनेशिया स्थित Raena ने एक प्रभावशाली वाणिज्य मंच बनाने के लिए जुटाया $ 1.8 मिलियन फंड

यह एनालिटिक्स स्टार्टअप विकास, सुरक्षा और संचालन को और प्रभावी बनाने के लिए परिवहन डेटा साइंस में अपनी विशेषज्ञता का उपयोग करता है।

इसके साथ ही आपको बता दें कि Rapido अब तक कुल $137.2 मिलियन का निवेश हासिल करने में सफ़ल रहा है।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *