सिर्फ़ 95 रुपये में मिल रहा है JioPhone, साथ में 6 महीनें की अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा बेनिफिट्स फ़्री

रिलायंस जियो (Reliance Jiophone) टेलीकॉम इंडस्ट्री में तेजी से आगे कदम बढ़ा रहा है। महज़ अपने डाटा प्लान से ही नहीं, बल्कि जियो अब अपने फीचर फ़ोन को भी प्रमुखता से बाज़ार में लोगों के बीच लोकप्रिय बनाने के प्रयास कर रहा है। और अब इसी श्रृंखला में कंपनी अब राजस्थान सरकार ने साथ साझेदारी के माध्यम से महज़ 95 रुपये Jio Phone उपलब्ध करवा रही है।

दरसल, रिलायंस जियो ने राजस्थान सरकार के साथ मिलकर एक स्कीम, Jio Bhamashah Yojana लांच की है। Jio Bhamashah Yojana के तहत Bhamashah कार्ड धारक जियो फीचर फोन आपको 6 महीनें की अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा बेनिफिट के साथ महज़ 95 रुपये में पा सकेंगे। हम आपको बता दें की यह प्लान सिर्फ राजस्थान लोगों के लिए है। 

READ  Google ने लांच किया 500 रुपये का 4G फीचर फोन, JioPhone को देगा सीधी टक्कर

असल में इस इस नए ऑफर को लेने के लिए राजस्थान में लोगों के पास Bhamashah नंबर का होना अनिवार्य है। दरसल, इसके लिए राजस्थान में लोगों को रिलायंस फ़ोन के किसी रिटेलिंग स्टोर पर जाकर सबसे पहले 1,095 रुपये की पेमेंट करनी होगी। इसके बाद रिटेलर कस्टमर से उनका Bhamashah कार्ड नंबर लेकर दर्ज करेगा। इसके बाद आधार नंबर के जरिए वह अपने सिम को एक्टिवेट कर पायेंगे।

इसके बार राज्य सरकार फोन खरीदने वाले कस्टमर के अकाउंट में सीधे 500 रुपये जमा कर देगी। और बाकी के 500 रुपये के लिए आपको Bhamashah ऐप को फोन में डाउनलोड करना होगा और सेवाओं को एक्टिवेट करना होगा। उसके बाद Bhamashah नंबर को ऑथेन्टिकेट करने के पश्चात् आपके मोबाइल वालेट में 500 रुपये जमा कर दिए जाएंगे।

READ  Jio GigaFiber के साथ ग्राहकों को 600 रुपये के मंथली प्लान में देगी ब्रॉडबैंड, TV, लैंडलाइन कॉम्बो

आगामी चुनावों को ध्यान में रखते हुए सरकार की तरफ से उठाया गया यह कदम अब किस हद तक कामयाब हो पाता है यह देखने वाली चीज़ है, लेकिन इन सब के बीच जियो फोन की लोकप्रियता बेशक ही काफी तेजी से बढ़ने की उम्मीद है।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram