Everest Fleet ने Rockstud और Artha Ventures से जुटाया $1.1M फंड

  • by Yogesh
  • September 5, 2019

रॉकस्टुड कैपिटल इनवेस्टमेंट फंड (Rockstud Capital Investment Fund (RCIF)) ने पिछले एक साल में 200 से अधिक डील्स की स्क्रीनिंग के बाद B2B फ्लीट मैनेजमेंट सर्विस प्रोवाइडर (fleet management service provider) एवरेस्ट फ्लीट प्राइवेट लिमिटेड (Everest Fleet Pvt Ltd) में अपना पहला निवेश किया हैं।

रॉकस्टुड कैपिटल इनवेस्टमेंट फंड (Rockstud Capital Investment Fund (RCIF)) प्री सीरीज A फंडिंग की स्टेजड पर हैं, साथ ही अर्थ वेंचर फंड- I (Artha Venture Fund-I) और कुछ एंजेल निवेशकों के साथ मिलकर एवरेस्ट फ्लीट प्राइवेट लिमिटेड (Everest Fleet Pvt Ltd) में $1.1 मिलियन का निवेश किया। फ्लीट मैनेजमेंट फर्म (Fleet Management Firm) द्वारा उठाए गए फंड का उपयोग मुख्य रूप से बेड़े के आकार को बढ़ाने और ड्राइवरों को काम पर रखने वाली पूंजी के लिए किया जाएगा।

अक्टूबर 2016 में अनुभवी एंजेल निवेशक Siddharth Ladsariya द्वारा स्थापित, एबरेस्ट (Everest) कैब एग्रीगेटर्स (Cab Aggregators) द्वारा सामना किए गए प्रमुख मुद्दों में से एक को संबोधित करने में सफल रहा है। इसमें स्केलिंग (Scaling), कुशलता से संपत्ति का उपयोग करना, ड्राइवरों और समग्र संचालन का प्रबंधन करना शामिल है। कंपनी अगले एक साल में 500 से अधिक टैक्सी का विस्तार करना चाहती है और अपने बेड़े में इलेक्ट्रिक वाहनों को भी शामिल कर सकती है

READ  Flipkart के सह-संस्थापक सचिन बंसल ने Piramal Enterprises में किया 200 करोड़ रुपये का निवेश

एक प्रेस बयान में रॉकस्टुड कैपिटल इनवेस्टमेंट फंड (Rockstud Capital Investment Fund (RCIF)) के पार्टनर, Abhishek Agarwal ने कहा कि,

“कैब की उपलब्धता और आपूर्ति की बात करें तो बहुत बड़ी मांग है। मुंबई में ही, 35,000 कारों की कमी है। हमें लगता है कि एवरेस्ट (Everest) इस अंतर को दूर करने के लिए अच्छी तरह से तैनात है और मुंबई में सबसे बड़ा फ्लीट मैनेजमेंट सर्विस प्रोवाइडर (fleet management service provider) बन गया है, जिसके साथ शुरू करने और फिर अन्य शहरों तक विस्तार करने के लिए साथ ही, रॉकस्टुड कैपिटल इनवेस्टमेंट फंड (Rockstud Capital Investment Fund (RCIF)) अपने निवेश के माध्यम से सामाजिक प्रभाव पैदा करने में विश्वास करता है। इस मामले में, कंपनी 500 कारों (मुंबई में) के लिए 1,000 ड्राइवरों की भर्ती करके महत्वपूर्ण रोजगार के अवसर पैदा कर रही है क्योंकि यह बदलाव में चलता है।,”

एवरेस्ट (Everest) मुंबई में उबेर (Uber) और ओला (Ola) जैसे कैब एग्रीगेटर्स (Cab Aggregators) के सबसे बड़े फ्लीट मैनेजमेंट सर्विस प्रोवाइडर (fleet management service provider) में से एक ने हाल ही में बेंगलुरु में परिचालन शुरू किया है। कंपनी द्वारा प्रदान की गई कैब हर दिन दो पारियों में चलती हैं, इस प्रकार परिसंपत्ति का इष्टतम उपयोग और न्यूनतम डाउनटाइम (Lowest Downtime) सुनिश्चित करता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *