सेल्स असिस्टेंट स्टार्टअप Vymo ने Emergence Capital के नेतृत्व में सीरीज़ B राउंड में जुटाया $ 18M फंड

  • by Yogesh
  • September 6, 2019

सेल्स असिस्टेंट स्टार्टअप Vymo ने मंगलवार को घोषणा की है कि उसने अपनी सीरीज B फंडिंग राउंड में Emergence Capital से 18 मिलियन डॉलर जुटाए। इस राउंड में स्टार्टअप के मौजूदा निवेशक सिकोइया इंडिया (Sequoia India) ने भी भाग लिया था।

वहीं स्टार्टअप इस फंड का उपयोग वैश्विक बाजार में अपनी उपस्थिति के विस्तार तथा यूएस में कंपनी के आधिकारिक लॉन्च (Official launch) के लिए किया जाएगा।

इस फंडिंग को लेकर Vymo के Co-Founder और CEO  यामिनी भट ने कहा कि,

“हम Emergence Capital के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं, उत्पाद निर्माण और behavioural data के प्रयोग ये सीखकर गहनएंड- यूजर- बेल्यू प्रदान करने में कंपनियों में अपने अनुभव का लाभ उठाएंगे हैं।,”

वेंकट मल्लादी और यामिनी भट द्वारा 2013 में स्थापित, Vymo ऐप बिक्री गतिविधियों को रिकॉर्ड करता है और संगठन में सबसे अच्छा बिक्री प्रतिनिधियों की प्रथाओं के आधार पर सबसे अच्छी कार्रवाई का सुझाव देता है।

READ  WhatsApp आने वाली ऐप अपडेट में लॉन्च कर सकता है 'इन-ऐप ब्राउज़र' सुविधा: रिपोर्ट

वर्तमान में, स्टार्टअप का दावा है कि उसके पास AXA, एलियांज (Allianz), एआईए (AIA), Generali, और Sumitomo सहित 50 से अधिक वैश्विक उद्यमों में 100,000 सैलपर्स का उपभोक्ता आधार है। इसके अतिरिक्त, इसके 80 प्रतिशत ग्राहक वित्तीय सेवा क्षेत्र के हैं।

Emergence Capital के पार्टनर Jake Saper ने इस फंडिंग राउंड के बाद Vymo के बोर्ड में शामिल होने पर कहा कि,

“जब SaaS investment के अवसरों का मूल्यांकन करने की बात आती है, तो ध्यान अक्सर मंथन और राजस्व वृद्धि जैसे संकेतक पर होता है। उच्च उपभोक्ता अपनाने वाले मेट्रिक्स (Metrics) और लगातार उपयोगकर्ता आधार का विस्तार करने के साथ, वे परिवर्तनकारी मूल्य प्रदान कर रहे हैं।,”

अब सात देशों में काम कर रही Vymo पिछले दो वर्षों में साल में तीन गुना वृद्धि का दावा करती है। Vymo  का मुख्यालय न्यूयॉर्क में स्थित है, वहीं अन्य कार्यालय सिंगापुर, जापान, ऑस्ट्रेलिया और भारत में स्थित हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *