Samsung ने भारत में लॉन्च किया “Digital Lending” प्लेटफॉर्म

भारत में Samsung Galaxy स्मार्टफोन खरीदना अब ग्राहकों के लिए और भी आसान होने जा रहा है। और इसका आगाज़ खुद Samsung करने जा रहा है।   

दरसल दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता, Samsung ने देश में “Made In India” के तहत Digital Lending प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। इस प्लेटफ़ॉर्म को Samsung ने Samsung Finance+ का नाम दिया है। 

Samsung ने देश में अपने इस Samsung Finance+ को लॉन्च करने के लिए नई दिल्ली-मुख्यालय DMI Finance के साथ भागीदारी की है। Samsung India के मोबाइल बिजनेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहनदीप सिंह ने आईएएनएस को बताया,

“हम किसी भी उपभोक्ता के क्रेडिट इतिहास को न देखते हुए, उन्हें ऑफर्स प्रदान करेंगें।”

शुरुआत करने के लिए Samsung अपने Samsung Finance+ को 30 शहरों में 5,000 स्टोर पर लॉन्च कर रहा है। डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म के विस्तार के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा,

“हमारी योजना वर्ष के अंत तक 100 शहरों में 10,000 तक खुदरा स्टोर तक पहुंचने की है।”

Samsung Finance+ को फ़िलहाल दिल्ली, मुंबई, जयपुर, चंडीगढ़, हैदराबाद और सूरत सहित अन्य शहरों में पेश किया गया है।

READ  Google के CEO सुंदर पिचाई को मिलेगा ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड

सिंह ने कहा,

“यह सिर्फ शीर्ष शहरों में नहीं है। हमनें टियर 2 और टियर 3 शहरों को भी इसमें शामिल किया है। और अपने अगले चरण में हम और भी शहरों को शामिल करेंगें।”

कंपनी के मुताबिक, फाइनेंस के लिए आवेदन करने वाले लगभग सभी उपभोक्ताओं को उनकी पसंद के Galaxy स्मार्टफोन पर ऑफर मिलेगा। Samsung Finance + का विकास भारत में कंपनी के बेंगलुरु के R&D में हुआ।

प्लेटफ़ॉर्म पूरी तरह से डिजिटल है जिसका मतलब है कि उपयोगकर्ताओं के पास इन-स्टोर सैमसंग प्रमोटर के साथ पेपरलेस तरीके से आवेदन कर पायेंगें साथ ही स्टोर में भी प्रक्रिया के दौरान ग्राहक की सहायता की जाएगी।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *