July 7, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

फिनटेक स्टार्टअप SlicePay को मिला 20.5 करोड़ रूपये का ताज़ा निवेश

छात्रों और युवा पेशेवरों को तुरंत क्रेडिट प्रदान करने वाला फिनटेक स्टार्टअप SlicePay जापान के Gunosy Capital और Pegasus Wings Group द्वारा 20.5 करोड़ रुपये का निवेश हासिल किया है। 

यह निवेश गैर-संचयी Compulsory Convertible Debentures (CCD) के रूप में आया है। कंपनी ने 100 रुपये के मूल्य पर 20,50,600 CCD जारी किए हैं, MCA के साथ RoC में इसका हुआ।

जहाँ Gunosy Capital ने 13.4 करोड़ रुपये के साथ इस निवेश दौर का नेतृत्व किया, वहीँ Pegasus Wings Group ने लगभग 7 करोड़ रुपये का निवेश किया।

हम आपको बता दें कि राजन बजाज के नेतृत्व वाली SlicePay में निवेश के साथ ही Gunosy Capital me चुनिंदा तरीके से फिनटेक स्पेस में और भी कई निवेश किये हैं। इसके पोर्टफोलियो में Faircent और Instamojo शामिल हैं।

इस बीच SlicePay के अनुसार इस निवेश के जरिये कंपनी अपनी कार्यशील संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के साथ ही देशभर में अपना विस्तार भी कर सकेगी।

समझौते के अनुसार, फाइलिंग में यह कहा गया है कि अगले इक्विटी निवेश दौर में SlicePay का अधिकतम धन-मूल्य मूल्यांकन 341 करोड़ रुपये से अधिक नहीं होगा। इस बीच यह ताजा पूंजी निवेश लगभग एक साल बाद आया है। इससे पहले SlicePay ने फिनअप फाइनेंस टेक्नोलॉजी ग्रुप की अगुवाई में $15 मिलियन का सीरीज़ ए फंडिंग राउंड हासिल किया था।

इसके साथ ही चार साल पुराने इस स्टार्टअप ने अक्टूबर 2017 में जापान की Das Capital और रूस की Simile Ventures से 2 मिलियन डॉलर हासिल किए थे।

आपको बता दें कि SlicePay कॉलेज के छात्रों को एक ऐप के माध्यम से ईएमआई पर ऑनलाइन Collateral-Free लोन की तर्ज पर उत्पादों और सेवाओं को खरीदने में सक्षम बनाता है।

यह RuPay द्वारा संचालित भौतिक कार्ड है जिसको खरीद और भुगतान करने के लिए – क्रेडिट कार्ड के समान उपयोग किया जा सकता है। 

amicableashutosh@gmail.com'

Co-Founder & Editor-In-Chief
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *