August 8, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

स्पा और सैलून सॉफ्टवेयर प्रोवाइडर Zenoti ने Steadview Capital से जुटाया $ 20M फंड

  • by Yogesh
  • August 23, 2019

स्पा (Spa), सैलून (Salon) और मेड स्पा उद्योग (Med Spa Industry) के लिए क्लाउड-आधारित प्लेटफ़ॉर्म  Zenoti Software ने गुरुवार को घोषणा की है कि उसने स्टीडव्यू कैपिटल (Steadview Capital) से $ 20 मिलियन फंड जुटाया हैं।

Seattle- और हैदराबाद स्थित कंपनी Zenoti Software UK में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए इस फंडिंग का उपयोग करने का इरादा बना रही है, और अपने वैश्विक मार्केटिंग (Global Marketing) प्रयासों को बढ़ाएगी।

गौरतलब है कि मई 2019 में Zenoti Software ने टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट (Tiger Global Management) के नेतृत्व में सीरीज C राउंड में $ 50 मिलियन  जुटाए थे। वहीं मौजूदा निवेशक Accel Partners और Norwest Venture Partners ने भी इस राउंड में भाग लिया था।

वहीं इस निवेश को लेकर स्टीडव्यू कैपिटल (Steadview Capital) के फाउंडर और Managing Director रवि मेहता ने कहा कि,

“हम Zenoti Software को वैश्विक विस्तार के लिए अपने तेज़ ट्रैक पर समर्थन देने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि यह दुनिया भर के स्पा (Spa), सैलून (Salon) में ग्राहक सेवा के लिए बार बढ़ा रहा है।”

इसके अतिरिक्त, कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि उसने मार्केटिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में एक सास प्लेटफॉर्म (SaaS Platform) और प्रौद्योगिकी उद्योग (Technology Industry) के दिग्गज Guy Weismantel को नियपक्त किया गया हैं। Guy Weismantel पहले Pushpay और मार्शेक्स (Marchex), माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) और एक्सपीडिया (Expedia) जैसी कंपनियों के साथ काम कर चुके हैं।

Zenoti Software ने हाल ही में अमेरिका और कनाडा में 400 से अधिक स्टोरों पर व्यापार संचालन को सशक्त बनाने के लिए क्लाइंट के रूप में हैंड एंड स्टोन मसाज (Hand & Stone Massage ) और फेशियल स्पा (Facial Spa) पर हस्ताक्षर किए।

वहीं Zenoti Software के CEO  Sudheer Koneru ने कहा कि,

“91 मिलियन डॉलर से अधिक की राशि के साथ, Zenoti Software को वैश्विक स्तर पर हमारे सिद्ध मंच को अपनाने में तेजी लाने के लिए तैयार किया गया है, और इनोवेशन, विस्तार और अधिग्रहण सहित विभिन्न रणनीतियों के माध्यम से असाधारण वृद्धि जारी है।,”

गौरतलब है कि Zenoti Software ने 2015 में Accel और अन्य निवेशकों से सीरीज़ A फंडिंग राउंड में $ 6 मिलियन फंड जुटाया था। वहीं 2016 में, फर्म को नॉरवेस्ट वेंचर पार्टनर्स (Norwest Venture Partners ) और एक्सेल इंडिया (Accel India) से सीरीज B राउंड में $ 15 मिलियन फंड प्राप्त हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *