Jet Airways के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, 2,000 लोगों को SpiceJet देगी नौकरी

  • by Yogesh
  • June 3, 2019

स्पाइसजेट (SpiceJet) अपने कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि करने का जरी है। स्पाइसजेट (SpiceJet) पायलट और चालक दल के सदस्यों सहित कुल 2,000 कर्मियों को नौकरी देने का प्लान बना रही है।

बता दें कि इस समय जेट एयरवेज (Jet Airways) का परिचालन अस्थायी रूप से बंद है, जबकि बजट विमानन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) अपने परिचालन का विस्तार कर रही है। एयरलाइन (Airline) पहले ही जेट एयरवेज (Jet Airways) द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले लगभग 22 विमानों को अपने बेड़े में शामिल कर चुकी है।

वहीं आर्थिक संकट से जूझ रही जेट एयरवेज (Jet Airways) ने अप्रैल में अपना परिचालन अस्थायी रूप से बंद कर दिया था।

स्पाइसजेट (SpiceJet) के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर अजय सिंह ने कहा कि, ‘‘हमने उल्लेखनीय रूप से जेट एयरवेज (Jet Airways) के लोगों को अपने साथ जोड़ा है, वे काफी योग्य और प्रोफेशनल हैं, हम आगे भी जेट एयरवेज (Jet Airways) के लोगों को नौकरी देना जारी रखेंगे’’

READ  Google के CEO सुंदर पिचाई को मिलेगा ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड

अजय सिंह ने कहा कि, ‘‘हमने जेट एयरवेज (Jet Airways) के 1,100 कर्मचारियों को अपने साथ जोड़ा है, उम्मीद है कि यह आंकड़ा 2,000 पर जाएगा, इनमें पायलट, चालक दल सदस्य और हवाई अड्डा सेवाओं, सुरक्षा से जुड़े लोग शामिल हैं।’’

गौरतलब है कि फिलहाल स्पाइसजेट (Jet Airways) के कर्मचारियों की संख्या 14,000 है और उसके बेड़े में 100 विमान हैं। एयर इंडिया (Airlndia) , जेट एयरवेज (Jet Airways) और इंडिगो (Indigo) के बाद यह चौथी एयरलाइन (Airline) है, जिसके पास 100 विमान हैं, उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट (SpiceJet) के पास बोइंग 737 (Boeing 737), बॉम्बार्डियर क्यू 400 (Bombardier Q400) और बी 737 फ्राइटर (B737 freighter) विमान हैं। एयरलाइन (Airline) 62 डेस्टिनेशन (destination) के लिए 575 दैनिक उड़ानों का परिचालन करती है, इनमें 9 अंतरराष्ट्रीय डेस्टिनेशन हैं।

READ  'ऑनलाइन मंच' कर रहें हैं 'ऑफलाइन रेस्टोरेंट' के मुनाफ़े की डिलीवरी

वहीं स्पाइसजेट (SpiceJet) के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर अजय सिंह ने यह पूछे जाने पर कि क्या स्पाइसजेट (SpiceJet) बड़े आकार के विमानों के परिचालन पर ध्यान केंद्रित करेगी, अजय सिंह ने कहा कि अभी हमारा ध्यान छोटे आकार के विमानों पर है, जेट एयरवेज (Jet Airways) बड़े आकार के विमानों से परिचालन करती रही है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *