स्टारबक्स की बिक्री में 2018-19 में 30 प्रतिशत की वृद्धि

  • by Yogesh
  • April 26, 2019

कॉफी स्टोर चलाने वाली कंपनी टाटा स्टारबक्स (Tata Starbucks) को वित्त वर्ष 2018-19 में अपने कारोबार में 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। मिली जानकारी के अनुसार स्टारबक्स (Starbucks) के कारोबार में वृद्धि की नए स्टोर खोलना और प्रदर्शन में करने से हुई है।

बता दें कि टाटा स्टारबक्स, (Starbucks) टाटा ग्लोबल बेवरेजेस लिमिटेड (Tata Global Beverages Limited) (TGBL) और अमेरिका की स्टारबक्स(Starbucks) कॉफी का संयुक्त व्यवसाय है। इतना ही नहीं इसमें दोनों कंपनियों की 50:50 प्रतिशत की पार्टनरशिप है। सूत्रों के अनुसार टाटा स्टारबक्स(Tata Starbucks)  ने अब तक कुल 146 स्टोर खोले हैं।

टीजीबीएल (TGBL) ने हाल ही में अपने निवेशकों को दी प्रस्तुति में कहा था कि, “टाटा स्टारबक्स (Tata Starbucks)  ने नए स्टोर खोलकर और स्टोर के प्रदर्शन में सुधार से पूरे साल में कारोबार में दहाई अंक की वृद्धि दर्ज की है।”

READ  क्या वाकई Facebook की ओर से हट रहा है लोगों का मन?

गौरतलब है कि वित्त वर्ष 2018-19 में टाटा स्टारबक्स (Tata Starbucks)  की आय करीब 450 करोड़ रुपये रहने की उम्मीद है। इस बारे में जानकारी देते हुए टाटा ग्लोबल ने कहा कि पिछले वित्त वर्ष में टाटा स्टारबक्स (Tata Starbucks)  ने 30 केंद्र खोले हैं, जिसमें से 15 नए स्टोर वर्ष की अंतिम तिमाही में खोले गए हैं।

वहीं कंपनी ने कहा कि स्टारबक्स(Starbucks)  ने स्टोर स्तर पर मुनाफा दर्ज किया है। इतना ही नहीं इसकी कुल बिक्री में खाद्य पदार्थों की हिस्सेदारी भी काफी हद तक बढ़ी है। गौरतलब है कि साल 2012 में स्टारबक्स (Starbucks)  ने मुंबई में हार्नीमैन सर्किल में अपना पहला स्टोर खोलकर भारत में कदम रखा था।

READ  Easy Home Finance ने Harbourfront Capital से जुटाई अघोषित राशि

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *