Imagismart Solutions ने SucSEED Venture Partners के नेतृत्व में जुटाया फंड

  • by Yogesh
  • August 13, 2019

नई दिल्ली स्थित इमेजिस्मार्ट सॉल्यूशंस (Imagismart Solutions) जो कि Xplorabox नाम से बच्चों के लिए एक शैक्षिक सदस्यता गतिविधि बॉक्स चलाता है, ने हाल ही में SucSEED वेंचर पार्टनर्स (SucSEED Venture Partners) से एंजेल फंडिंग जुटाई है।

बता दें कि इस फंडिंग राउंड में ग्रीन शूट्स कैपिटल (Green Shoots Capital), मेटाफॉर्म वेंचर्स एलएलसी (Metaform Ventures LLC), जेआईटीओ एंजल नेटवर्क (JITO Angel Network) और स्वैन एंजल नेटवर्क (SWAN Angel Network) ने अपनी भागीदारी दर्ज की थी।

वहीं इस फंडिंग को लेकर कंपनी ने कहा कि कंपनी इस फंडिंग का उपयोग अपनी योजना तेजी से बढ़ाने और उत्तरी अमेरिका और खाड़ी सहयोग परिषद (Gulf Cooperation Council) देशों के साथ विदेशी उपस्थिति स्थापित करने के लिए करेगी।

गौरतलब है कि कंपनी ने पिछले साल, Xplorabox ने Z Nation Lab, US- आधारित मेटाफॉर्म वेंचर्स (Metaform Ventures) और अन्य से सीड फंडिंग जुटाई थी।

READ  Fortis ने सीईओ ने दिया इस्तीफ़ा, कंपनी बोर्ड में और बड़े बदलावों की आशंका

बता दें कि इस कंपनी की स्थापना 2015 में ऋषि और श्वेता दास और दो अन्य सह-संस्थापक धीरेंद्र मीणा और ऋषभ गुप्ता ने की थी। Xplorabox को गतिविधि-आधारित सीखने के कार्यक्रमों में बच्चों को संलग्न करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, यह मुख्य रूप से दो साल से लेकर बारह वर्ष की आयु के बच्चों को केंद्रित करते हुए बनाया गया है, इसका उद्देश्य अपने उत्पादों के साथ लर्निंग थ्रू फन  (Learning Through Fun) को बढ़ावा देना है।

गौरतलब है कि Xplorabox वर्तमान में 50,000 से अधिक ग्राहकों को अपनी सेवा दे रही है, तथा हर महीने 500 से अधिक शहरों में अपनी किट भेज रही है। इतना ही नहीं Xplorabox नए उत्पादों पर भी काम कर रहा है, कंपनी अगले 9-12 महीनों में उन्हें लॉन्च करने का लक्ष्य बना रही है।

READ  जनवरी में लॉन्च हो सकता है Huawei Y7 2019, अनुमानित क़ीमत 12,000 रुपए

एक्सपोराबॉक्स Xplorabox में अपने निवेश के बारे में बात करते हुए बोलते हुए, सुसीएसईईडी वेंचर पार्टनर्स (SucSEED Venture Partners)  के सह-संस्थापक और मैनेजिंग पार्टनर विक्रांत वार्ष्णेय ने कहा कि,

“भारत के मध्यम वर्ग को त्वरित विकास की आवश्यकता है, जो तेजी से बदलते भविष्य के लिए प्रशिक्षित हैं। Xplorabox शारीरिक गतिविधि-आधारित शिक्षण उपकरण प्रदान करके भारत के युवा दिमाग की भविष्य की आवश्यकता को पूरा करता है। ”

फ्लिंटो (Flinto), पॉडस्क्वाड (Podsquad), जीनियस बॉक्स ( Genius Box), आइंस्टीन बॉक्स (Einstein Box), एसपी रोबोटिक्स वर्क ( SP Robotics Work), मैजिक क्रेट (Magic Crate) आदि स्टार्टअप बाजार में पहले से मौजूद हैं जो कि बच्चों को गतिविधि-आधारित शिक्षण किट प्रदान करते हैं ।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *