Swiggy ने गुरुग्राम से शुरू की अपनी ‘Grocery’ डिलीवरी सेवा ‘Swiggy Dash’

भारतीय ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी क्षेत्र में तेजी से अपना नाम बना रही, स्विगी (Swiggy) अब अपने आयामों का प्रसार करती नज़र आ रही है

दरसल अब स्विगी (Swiggy) ने ‘ग्रोसरी (Grocery) डिलीवरी’ क्षेत्र में दस्तक दी है। इसके लिए फ़िलहाल Swiggy ने गुरुग्राम में अपनी इस ग्रोसरी डिलीवरी सेवा का अनावरण किया है। जिसके लिए कंपनी ने ‘Swiggy Dash’ नामक एक अलग ऐप भी लॉन्च की है। 

हालाँकि अभी यह सेवा परीक्षण के दौर में ही है। साथ ही हम आपको बता दें कि इस सेवा के लिए Swiggy किसी भी प्रकार से इन्वेंटरी स्टोर स्थापित नहीं करेगा। वह इसके लिए मौजूदा स्टोर्स की ही मदद लेगा।

यह ‘Swiggy Dash’ नामक इकाई अभी मौजूदा फ़ूड डिलीवरी की ही तर्ज़ पर पार्टनरशिप मॉडल में कार्य करेगी। जैसा की हमनें आपको बताया कि यह सेवा सबसे पहले गुरुग्राम में लॉन्च की जाएगी। जिसके तहत स्टोरों से 4 किमी. के दायरे तक मुफ्त डिलीवरी प्रदान करने की योजना बना रहा है।

इसके लिए Swiggy ने शहर के कई स्टोर्स के साथ पार्टनरशिप की है। स्विगी डैश (Swiggy Das) के जरिये आप मुख्यतः किराने का सामान, मांस, बेबी केयर प्रोडक्ट और पालतू जानवरों के प्रोडक्ट जैसे कई उत्पादों की होम डिलीवरी पा सकेंगें।

लेकिन अब फ़ूड डिलीवरी क्षेत्र में Zomato को कड़ी टक्कर देने वाल Swiggy क्या अब ग्रोसरी सेगमेंट में भी मौजूदा खिलाड़ियों जैसे ग्रोफ़र्स (Grofers) और बिगबास्केट (BigBasket) को चुनौती दे पायेगा की नहीं?   

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *