UberEats के अधिग्रहण से पहले Swiggy ने लगाया निवेशकों पर अंकुश

  • by Ashutosh Kumar Singh
  • March 12, 2019

इस बात की जानकारी तो हम आप तक पहले ही पहुँचा चुकें हैं कि Swiggy संभावित तौर पर जल्द ही UberEats का अधिग्रहण कर सकती है।

लेकिन अब ऐसी खबर है कि Swiggy द्वारा UberEats के अधिग्रहण के पहले कंपनी मौजूदा निवेशकों को हिस्सेदारी न देने के लिए legal पेपर में कुछ बदलाव कर रही है।

दरसल Swiggy को संचालित करने वाली कंपनी Bundl Technologies Pvt. Ltd ने एक क्लॉज़ जोड़ते हुए यह सुनिश्चित करना चाह है कि Swiggy का कोई भी मौजूदा निवेशक Uber में या इसकी किसी भी इकाई में किसी प्रकार से कोई बोर्ड सीट नहीं लेगा।

READ  Salzer Electronics ने किया Kaycee Industries का अधिग्रहण

यह खबर सूत्रों के हवाले से आई जिन्होंने कंपनी मामलों के मंत्रालय (MCA) में Swiggy द्वारा नियामक फाइलिंग के आधार पर यह बात कही।

इसके साथ ही इस फाइलिंग में किये गये बदलावों के अनुसार, निवेशकों पर और प्रतिबन्ध लगाते हुए Swiggy ने यह तय किया है कि निवेशक Uber और इसकी इकाईयों में कुल 4.99% से अधिक हिस्सेदारी न ले सकें। इसके साथ ही उनके द्वारा निवेश की गई राशि भी कुल संपत्ति के 20% से अधिक नहीं हो सकती है।

जानकारों की माने तो Swiggy ऐसा इसलिए भी कर रही है क्यूंकि वह भविष्य में UberEats पर लिए गये फैसलों में निवेशकों का रोल नहीं चाहती है, वह अपने ढंग से अपनी योजनाओं के साथ ही आगे बढ़ने पर विचार कर रही है। और इसलिए स्वयं को मजबूत करती नज़र आ रही है।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *