July 12, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

Techसंवाद ने लॉन्च की ‘संवादDecode’ ई-बुक; बना मीडिया जगत की नयी डिजिटल क्रांति का हिस्सा

  • by techsamvad
  • May 21, 2020

करीब 2 साल पहले जब इस प्लेटफार्म की नींव रखी गयी, तो मकसद साफ़ था, टेक-स्टार्टअप व बिज़नेस इंडस्ट्री, जो किसी न किसी रूप में देश के हर तबके को प्रभावित करती है, से जुड़ी ख़बर ही नहीं बल्कि खबर के बीते और आने वाले हर पहलु को आप तक पहुँचाना, वो भी आपकी अपनी भाषा हिंदी में। और आज इतने कम समय में ही ‘Techसंवाद’ ने लगातर अपने नए और बेहतर प्रयासों के साथ अपने पाठक वर्ग, इंडस्ट्री के विशेषज्ञों, इनोवेशन का समर्थन करने वाली तमाम कंपनियों और साथ ही अपने निवेशकों का भरपूर साथ और विश्वास हासिल किया है और लगातार कर भी रहा है।

फिर बात चाहें Facebook, Yatra.com, Zomato, Indigo Airlines, UClean व SAIF जैसे बड़े नामों को एक मंच पर लाकर सफलतापूर्वक ‘ग्लोबल मोबाइल कॉन्फ्रेंस‘ का आयोजन करने की हो या फिर हाल ही में दुनिया भर में तेजी से बढ़ रही सोशल मीडिया कंपनी Bytedance के मालिकाना हक वाले Helo से अधिकारिक पार्टनरशिप की, यह सब हमारें पाठको, साथी कंपनियों और निवेशकों के विश्वास का ही सबूत हैं।

आज जब करीब हर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ‘Techसंवाद’ एक बड़ी कम्युनिटी का साथ हासिल कर चूका है, ऐसे में नए समय में हम Techसंवाद को भी नए तरीकों से लैस करने जा रहें हैं। जी हाँ! बदलते समय के साथ कदम मिलाते हुए अब हमनें Techसंवाद में पॉडकास्ट, विडियो, ई-बुक और भी बहुत से माध्यमों को शामिल करने का फैसला किया है। और आज इस ई-बुक के जरिये इसकी शुरुआत भी हो चुकी है। दरसल मौजूदा समय में ‘ई-बुक’ लोगों के बीच कंटेंट की खपत के मामलें में एक बड़ा जरिया बन गईं हैं। लोग तमाम मैसेजिंग ऐप के जरिये कमजोर इंटरनेट सुविधाओं के बीच भी इन ‘ई-बुक्स’ को ही माध्यम बना कर जानकारियों को एक-दूसरे से बाँटने में दिलचस्पी दिखा रहें हैं। और यही कारण है कि अब आपका चहेता प्लेटफार्म Techसंवाद भी आपको सिर्फ चंद मिनटों में टेक, स्टार्टअप और बिज़नेस इंडस्ट्री से जुड़ी तमाम खबरें और जानकारियाँ हासिल करने और साथ ही उनको शेयर तक करने की सुविधा देने जा रहा है। इस ई-बुक में आपको बीते 15 दिनों की संबंधित इंडस्ट्री से जुडी सभी अहम खबरें तो मिलेगीं ही, लेकिन इसके साथ ही साथ अब आप सिर्फ अपना 8-10 मिनट देकर इंडस्ट्री में चल रहे हर पहलु से रूबरू हो सकेंगें।

साथ ही हमेशा की तरह हमनें इन ई-बुक्स को भी आपके लिए रोमांचक बनाने की कोशिश की है, ताकि कुछ पारंपरिक या बोरिंग तरीकों से अलग हट कर आपके सामने रोचक तरीकें से जानकारियाँ पेश की जाएँ । और इतना ही नहीं इस ई-बुक के साइज़ और भिन्न-भिन्न फोर्मट्स का भी पूरा ध्यान रखा गया है ताकि अब आप अपने दोस्तों व जानने वालों के साथ सिर्फ एक क्लिक पर WhatsApp आदि में इसको शेयर भी कर सकें।

उम्मीद है जैसे अब तक आप सभी के साथ ने Techसंवाद को देशभर में ख़ासकर हिंदी भाषी राज्यों में संबंधित ख़बरों के लिए एक सबसे अग्रणी और विश्वसनीय नाम बना दिया है वैसे ही आपका साथ आने वाले दिनों में भी बना रहेगा और हम देश भर की अन्य क्षेत्रीय भाषाओँ की ओर भी कदम बढ़ाते हुए अपनी Techसंवाद कम्युनिटी में आप जैसे और भी मूल्यवान साथियों को जोड़ सकेंगें।

आशुतोष कुमार सिंह (Co-Founder & Editor-in-Chief, Techसंवाद)

संवादDecode का पहला संस्करण पढ़ें यहाँ!   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *