June 1, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

Tiger Global समर्थित OkCredit ने अपनी मूल इकाई OkTech Inc से जुटाया $ 1M फंड

  • by Yogesh
  • September 2, 2019

फरीदाबाद स्थित मोबाइल ऐप OkCredit, जो छोटे और सूक्ष्म व्यवसायों को भुगतान और क्रेडिट रिकॉर्ड का ट्रैक रखने में मदद करता है, ने अपने सदस्यों को अमेरिका स्थित होल्डिंग इकाई OkTech Inc से $ 1 मिलियन का कनवर्टेवल डेब्ट (Convertible Debt ) जुटाने के लिए मंजूरी दे दी है।

रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी का उद्देश्य पूंजीगत व्यय और कार्यशील पूंजी की जरूरतों के लिए इस धन का उपयोग करना है।

गौरतलब है कि फर्म ने हाल ही में टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट (Tiger Global Management) के नेतृत्व में सीरीज A राउंड में $ 15 मिलियन का फंड जुटाया है। इस राउंड में नए निवेशक मोर्निंगसाइड वेंचर कैपिटल (Morningside Venture Capital) के साथ-साथ मौजूदा निवेशकों लाइटस्पीड इंडिया पार्टनर्स (Lightspeed India Partners), वेंचर हाइवे (Venture Highway) और वाई कॉम्बीनेटर (Y Combinator) की भी भागीदारी देखी गई थी। उस समय स्टार्टअप ने कहा था कि,

“यह मुख्य रूप से धन का उपयोग टीम को स्केल करने और उत्पाद के साथ-साथ प्रौद्योगिकी के विस्तार में करेगा। यह ग्राहकों से संबंधित पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करके अपने ग्राहक आधार को विकसित करने के लिए राशि का उपयोग करेगा।,”

जनवरी 2018 में OkCredit ने लाइटस्पीड इंडिया पार्टनर्स (LightSpeed India Partners) से $ 300,000 का सीड निवेश प्राप्त किया था। यह वाई कॉम्बीनेटर (Y Combinator) के 2018 के ग्रीष्मकालीन बैच का भी हिस्सा था, और लाइटस्पीड इंडिया पार्टनर्स (LightSpeed India Partners), वेंचर हाइवे (Venture Highway), वाई कॉम्बीनेटर (Y Combinator) और अन्य पार्सल के साथ इसके $ 1.7 मिलियन प्री-सीरीज़ ए राउंड में यूएस-आधारित सीड एसिलरेटर से पैसे जुटाए थे।

2017 में हर्ष पोखरना, गौरव कुमार, और आदित्य प्रसाद द्वारा लॉन्च किया गया, एंड्रॉइड मोबाइल ऐप (Android mobile app) OkCredit  डिजिटलीकरण के माध्यम से पेपर बुक को बनाए रखने और लेखा करने के व्यापारी के बोझ को कम करता है। यह उन्हें देरी के मामले में ग्राहकों को संग्रह सूचनाएं भेजने की भी अनुमति देता है।

Psi Phi ग्लोबल सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (Psi Phi Global Solutions Pvt. Ltd) द्वारा संचालित, OkCredit 1,000 से अधिक स्थानों पर मौजूद है, कंपनी द्वारा कहा गया है कि इस एप के देश के हिंदी बोलने वाले क्षेत्रों में अधिकतम ग्राहक हैं।

एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि ऐप 1.3 मिलियन व्यापारियों के इंस्टॉलेशन बेस तक पहुंच गया है और लगभग 900,000 लोग हर महीने इस प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *