July 2, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

नए दौर के Top 10 Wireless Chargers (2020), जो आपको कभी निराश नहीं करेंगें

आज के दौर में सभी वायरलेस चीज़ों के प्रति ज्यादा आकर्षित हो रहे है। वो चाहें हेडफ़ोन हो या फिर इयरफोन हो लोग अब वायरलेस की तरफ़ बढ़ रहे है। अब इसी कड़ी में Wireless Chargers भी लोगों को काफी पसंद आ रहा है।

आज आपको इसी Wireless Chargers के बारे में हम बताने जा रहे है। तो आईए जानते है Top 10 Wireless Chargers जो आप बेहद पसंद करेंगे और इसे जरूर खरीदेंगे।

1.) RAVPower

यह चार्जर मुख्य रूप से बेहद जबरदस्त है। यह काफ़ी तेज़ी से चार्ज करता है। यह चार्जर मुख्य रूप से QI सर्टिफाइड है। इसका सीधा सा मतलब यह हुआ कि यह आपको बहुत सारे डिवाइसों में काम करेगा। इसमें से iPhone 8, 8 Plus, iPhone X, Samsung Galaxy S7, S8, S9, S7+ और Note 8 शामिल है। इसका डिजाइन काफी शानदार है। इसमें हाइपर एयर तकनीक है जिससे यह iPhone को काफी जल्दी डिटेक्ट कर लेता है। यह ओवरहीटिंग, ओवरकरंट, ओवरवोल्टेज और ओवरचार्जिंग से बचाता है।

2.) Choetech

यह डिज़ाइन के मामले में काफी बेहतरीन है। इसमें आपको मुख्य रूप से QI फ़ास्ट चार्जिंग मिलेगा। इसके साथ ही आप बहुत आराम से इसमें चार्ज कर सकते है। यह Mats डिजाइन में भी उपलब्ध है जिससे आप एक बार में ढ़ेर सारे फ़ोन को चार्ज कर पाएंगे। इसके साथ ही यह Pucks मॉडल में भी उपलब्ध है जिसके माध्यम से एक बार में एक ही चार्ज संभव है। इसमें Samsung के लिए चार्जिंग रेट 10W रखा गया है जो कि इसको अलग करता है और सारे मॉडल से। आप चार्ज में लगा कर भी इसका बख़ूबी इस्तेमाल कर सकते है। यह आपके फोन को लैंडस्केप और पोट्रेट दोनों पोजिशन में सपोर्ट करता है।

3.) Seneo

यह मुख्य रूप से दुनिया मा दूसरा सबसे बड़ा ब्रांड है। पूरी दुनिया में 2 मिलियन से ज्यादा ग्राहक है। सबसे बड़ी बात है कि इसके ग्राहक काफी संतुष्ट है। इसमें आपको QI सर्टिफाइड चार्जिंग स्टैंड है जिससे आप आसानी से फ़ोन चार्ज कर सकते है। यह बेहद ही स्लीक और कूल डिजाइन में आता है। सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें एलईडी लाइट्स लगी हुए है जिससे आपको यह पता चल पाएगा कि आपका फोन चार्ज हो रहा है या नहीं। इसमें दो मोड है पहला 5W और दूसरा 10W. Samsung के फ़ोन के लिए 10W और iPhone के लिए 5W का मोड उपलब्ध है।

4.) Pleson

यह अल्ट्रा स्लिम Qi पैड में उपलब्ध है। दूसरे ब्रांड और इसमें एक अंतर है कि इसका चार्जिंग रेट और से काफी अलग है। इसमें सबसे ज्यादा 13.5W तक चार्जिंग रेट मौजूद है। इसकी वजह से इसकी कीमत बाकी से क़रीब 1.4 गुणा ज्यादा है। इसकी खासियत है कि यह जल्दी से फ़ोन को चार्ज कर देता है। जब फोन चार्ज होने लगता है तो एलईडी लाइट्स ग्रीन हो जाती है। इसमें आपको 3 साल की वारंटी भी मिलती है।

5.) Samsung

यह डिजाइन के मामले में काफी ज्यादा बेहतरीन है। इसकी यूनिक फ्यूचरिस्टिक डिजाइन इसको दूसरों से काफी अलग करता है। यह Qi कंपैटिबल चार्जर है जिसमें आप कोई भी मोबाईल फोन चार्ज कर सकते है। iPhone 8, 8 Plus और X सभी फोन चार्ज हो जाता है। इसमें 9W का चार्जिंग रेट मौजूद है। कुछ ही समय में फोन चार्ज हो जाता है। सबकुछ इस्तेमाल करते हुए भी ज्यादा समय नहीं लगता है इसको चार्ज होने में, इस लिहाज़ से भी यह काफी बेहतरीन है। एलईडी लाइट्स अलग अलग कलर में मौजूद हैं। इसके बैक में फैन लगा हुआ है। इसके साथ ही स्लिक डिजाइन में भी यह उपलब्ध है।

6.) Ellesye

इसमें 3 कॉयल मौजूद है। कॉयल के नंबर इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह चार्जर को और भी ज्यादा बेहतरीन बनाता है। इसके माध्यम से आप अपने फोन को पोट्रेट और लैंडस्केप मोड में भी चार्ज कर सकते है। इसमें साथ ही आप अपने सेटिंग को भी ज्यादा चेंज न करके इसका इस्तेमाल कर सकते है। इसका एलईडी लाइट्स काफी यूजर फ्रेंडली है। फोन चार्ज होते समय ग्रीन बल्ब जलता है और जब चार्ज नहीं हो रहा होता है तो ब्लू बल्ब जलता है। इसका Wireless Charger भी काफी केस फ्रेंडली है और यह 4mm तक केस के माध्यम से चार्ज हो सकता है। इसमें आपको लाइफटाइम वारंटी मिलती है।

7.) Kuppet

बेहतर डिजाइन के साथ साथ इसमें कमाल का फंक्शन मौजूद है। यह Qi Certified चार्जर है और यह कोई भी Qi एनाबलड फ़ोन को चार्ज कर सकता है। कीमत के लिहाज़ से भी यह काफी बेहतरीन है। यह Samsung और iPhone सहित सभी फोन को चार्ज कर लेता है। 2 घंटे के अंदर ही iPhone चार्ज हो जाता है। इसका एलईडी दूसरों से काफी अलग है। इसमें पतला सा साइड में लाइट दिया हुआ है। जिससे आपको आंखो में फर्क नहीं पड़ेगा। यह आवाज़ रहित है और किसी भी तरह का बीप आवाज़ आपको सुनाई नहीं देगा।

8.) Anker

20 मिलियन से ज्यादा ग्राहक के सतह यह कंपनी दुनिया की सबसे लोकप्रिय कंपनियों में से एक है। यह कंपनी Wire और Wireless दोनों व्यवसाय में आगे है। इसमें भी आपको Qi Certified चार्जर मौजूद है। इसमें आपको सिर्फ़ 5W का ही चार्जर मिलेगा। इस चार्जर से iphone सिर्फ 2 घंटे में चार्ज हो जाता है। यह चार्जिंग स्टैंड Nokia, Samsung, iPhones के लिए काफ़ी बेहतरीन है। इसका डिज़ाइन काफी इरगोनमिक है। इसके साथ ही इसकी कीमत भी काफी किफायती है।

9.) Yootech

इसमें आपको स्टैंड नहीं मिलेगा। इसमें आपको 5W, 10W और 7.5W तीनों विकल्प मौजूद है। Samsung के फ़ोन 10W पर चार्ज होंगे, iPhones के फ़ोन आपको 7.5W पर चार्ज होंगे और बाकी Qi इनाबलड फ़ोन 5W पर चार्ज होंगे। इसके Puck का थिकनेस 0.47 इंच है। इसके इंडिकेटर के माध्यम से आपको पता चलेगा कि फोन चार्ज हो रहा है या नहीं। यह स्लीप फ्रेंडली भी है। इसमें बेवजह आवाज़ और लाइट्स नहीं जलेंगी। ग्रीन लाइट्स बस 3 सेकंड के लिए जलती है अगर आपका फोन अच्छे से कनेक्टेड है तो। अगर यह रिकोग्नाइज कर लेता है तो अगले 16 सेकंड के लिए आपकी एलईडी लाइट्स जलती है उसके बाद यह बंद हो जाता है। इसमें टेंपरेचर कंट्रोल भी मौजूद है। यह चार्जर 18 महीने की वारंटी के साथ भी मौजूद है।

10.) Nanami

यह भी डिजाइन के मामले में बेहद आकर्षक है। इसमें सॉफ्ट स्पॉट है जिसके माध्यम से यह स्टैंड को काफी बेहतरीन बनाता है। इसका डिजाइन इरगोनोमिक है। फास्ट चार्जिंग की सुविधा भी उपलब्ध है। इसमें भी आपको हार तरह के फ़ोन चार्ज हो जाएंगे। Samsung के लिए 10W, iPhones के लिए 5W से 7.5W के बीच में फ़ोन चार्ज हो जाता है। पोट्रेट और लैंडस्केप दोनों मोड में फोन चार्ज हो जाता है। इसमें भी 2 कॉइल मौजूद है। आसानी से यह आपके फोन को डिटेक्ट कर लेता है और चार्ज को किसी भी पोजिशन में पूरा करता है। इसके एलईडी इंडिकेटर्स भी काफी अच्छे है। इसके एलईडी लाइट्स मल्टी कलर्ड है। स्टैंडबाय मोड पर सॉलिड ब्लू कलर की लाइट जलती है। चार्जिंग के समय ग्रीन कलर की लाइट जलती है। इसमें सेफ्टी फीचर भी मौजूद है।

आप भी अपने पसंद के अनुसार इनमें से कोई भी Wireless Chargers ख़रीद सकते है और इसका इस्तेमाल बेहद आसानी से कर सकते है। ख़ासकर ऑफिस के काम से बाहर रहने वाले लोगों के लिए यह काफी महत्वपूर्ण हो जाता है और भागदौड़ वाली जिदंगी में यह काफी मदद प्रदान करता है।

Abhinav Narayan is presently a student of Law from Amity Law School, Noida; and is a vastly experienced candidate in the field of MUNs and youth parliaments. The core branches of Abhinav's expertise lies in Hindi writing, he writes Hindi poems and is a renowned orator. He is currently the President of the Hindi Literary Club, Amity University.
  • facebook

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *