August 2, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

भारत में मिलनें वाले टॉप 5 प्रीमियम Earphones (2020); पाएं पूरी जानकारी

आज आपको हम बताने जा रहे है कि साल 2020 की टॉप 5 प्रीमियम Earphones बाजारों में कौन सी है? आपको तो पता ही होगा कि आजकल के प्रतिस्पर्द्धाओं के दौर में बाजारों में एक से एक कंपनियां मैदान में है। जब आप घर से निकलते है और खरीदने के लिए दुकानों पर जाते है तो आप खुद कंफ्यूज हो जाते है कि कौन से ब्रांड का उत्पाद खरीदना है।

तो हम लेकर आए है आपके लिए टॉप 5 प्रीमियम Earphones जो आपके लिए है बेहद ख़ास।

1.) Samsung Galaxy Buds

Samsung दुनिया में कोई नया ब्रांड नहीं है। सालों से इसके उत्पाद बाज़ारों में उपलब्ध है। वास्तव में इस कंपनी ने Apple के Airpods से पहले ही Gear Icon X लॉन्च किया था। Samsung Galaxy Buds को पिछले साल S10 सीरीज के साथ पेश किया गया था।

यदि आपके पास एक Android फ़ोन है तो आप बहुत ही आसानी से Galaxy Buds को कनेक्ट कर सकते है। यह एक आरामदायक फिट के साथ साथ एक बेहतरीन आवाज़ का आनंद ले सकते है।
इसके टच कंट्रोल का उपयोग आप संगीत को प्ले और पॉज करने के साथ साथ कॉल का जवाब देने और कॉल समाप्त करने के लिए कर सकते है। इसकी कीमत सिर्फ़ 9,990 रुपए है । दो रंगों में यह उपलब्ध है : सफ़ेद और काला। Flipkart पर यह आपको आसानी से प्राप्त हो जाएगा।

2.) Skullcandy Push

इस इयरफोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी फिजिकल बटन है जो टच कंट्रोल से बिल्कुल अलग है। जिन लोगों को टच कंट्रोल पसंद नहीं करते उनके लिए यह बेहद खास है। इस बटन का उपयोग आप संगीत प्लेबैक, वॉल्यूम और आपके फ़ोन के वॉइस असिस्टेंट को नियंत्रित करने के लिए किया जा सकता है।

इस Earbud में आपको आवाज़ क्वॉलिटी के लिए वॉर्म साउंड सिग्नेचर वो भी बास के साथ मौजूद है जिससे आप एक बेहतरीन आवाज़ का आनंद उठा सकते है। इसकी बैटरी बैकअप भी कमाल की है। एक बार फूल चार्ज करने के बाद आप इसका 6 घंटे तक इस्तेमाल कर सकते है और 6 घंटे का अतिरिक्त बैकअप प्रदान करता है।

इसकी क़ीमत 8,599 है और यह Flipkart पर उपलब्ध है। इसमें भी दो कलर आपको मिलेंगे पहला हरा और दूसरा काला।

3.) JBL FreeX

Skullcandy की तरह ही JBL FreeX भी इयरबड्स पर फिजिकल कंट्रोल बटन प्रदान करता है। बटन का उपयोग आप मीडिया को नियंत्रित करने, कॉल को चुनने या अस्वीकार करने और सहायक को लॉन्च करने के लिए इस्तेमाल कर सकते है। इसमें मोनो और स्टीरियो दो मोड दिया गया है दिया गया है और स्वचालित रूप से यह दो मोड के बीच खुद स्विच करेगा।

यह एक बार चार्ज करने के बाद घंटो काम कर सकता है और साथ में इसके चार्जिंग केस के साथ 20 घंटे का अतिरिक्त काम करता है। उसके अलावा इसके इयरबड के चारों ओर एक एलईडी रिंग भी है। यह तीन इंटरचेंजेबल इयर टिप्स के साथ मौजूद है :- S, M और L. इसकी कीमत ₹8,599 है। काला और सफ़ेद दो रंगों के विकल्प के साथ यह Flipkart पर उपलब्ध है।

4.) Oppo Enco Free

Oppo Enco Free कंपनी का भारत में पहला TWS इयरबड है। यह डिजाइन और बैटरी लाइफ के लिहाज़ से बेहद ही आकर्षक और खूबसूरत है। कुल मिलकर इसकी आवाज़ लाज़वाब है। इसमें Bluetooth 5.0 तकनीक मौजूद है जो एक बार में ही दो इयरबड को आपस में जोड़ता है।

यह बाहरी सतह को सभी संगीत नियंत्रणों के लिए नेविगेशन पैड के रूप में बनाने के लिए कैपेसिटिव टच कंट्रोल चिप का उपयोग करता है। मीडिया को नियंत्रित करने के लिए आप इसे टैप करके स्वाइप कर सकते है। एक बार चार्ज करने के बाद आप इसका 5 घंटे तक इस्तेमाल कर सकते है। इसमें बैटरी केस के साथ आप 20 घंटे अतिरिक्त इस्तेमाल कर सकते है।

इसकी क़ीमत महज़ ₹7,990 है। यह 3 रंगों में उपलब्ध है :- सफ़ेद, काला और गुलाबी। यह Flipkart पर आसानी से आपको मिल जाएगा।

5.) Realme Buds Air

यह इयरबड Apple AirPods से काफ़ी मिलता जुलता है। लेकिन इसकी कीमत Apple के मुक़ाबले काफ़ी कम है। यह एक समर्पित गेमिंग मोड के साथ भी उपलब्ध है जो कि सिर्फ 120ms की थियोरेटिकल लाटेंसी प्रदान करता है।

यह नीचे की तरफ टाइप-सी पोर्ट के साथ आता है। यह वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। यह 12mm की डायनामिक बास बूस्ट ड्राइवर और इयरबड्स बास भी प्रदान करता है जिससे आप एक बेहतर आवाज़ का आनंद ले सकते है।

इसकी कीमत मात्र 3,999 रुपए है। यह सफ़ेद, काले और पीले रंगों में उपलब्ध है। इसे आप Flipkart के साथ साथ Realme के वेबसाइट से भी ख़रीद सकते है।

तो यह थी भारत में उपलब्ध टॉप 5 प्रीमियम Earphones जिसका उपयोग आप बहुत सारी विशेषताओं के साथ कर सकते है। आपको इसमें काफ़ी फीचर्स भी मिलेंगे जिससे आप एक बेहद आकर्षक और अद्भुत विकल्प महसूस करेंगे। TWS इयरबड्स की सूची में हमने गेमिंग, बास की विशेषताएं, संगीत और फिटनेस फ्रिक्स के विकल्प को ऊपर रखा है।

आप भी अपनी जरूरतों के अनुसार इसमें से किसी एक का विकल्प चुन सकते है। आगे भी इसी तरह के लेटेस्ट और बेहतरीन चीजों को जानने के लिए हमारे पेज से जुड़े रहिए।

Abhinav Narayan is presently a student of Law from Amity Law School, Noida; and is a vastly experienced candidate in the field of MUNs and youth parliaments. The core branches of Abhinav's expertise lies in Hindi writing, he writes Hindi poems and is a renowned orator. He is currently the President of the Hindi Literary Club, Amity University.
  • facebook

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *