June 3, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

₹2000 से भी कम कीमत पर मिल जायेंगे ये टॉप 5 Earphones; देखें पूरी लिस्ट!

आज के दौर में बाजारों में आपको विकल्पों की कमी नहीं दिखेगी। बस निर्णय आपको लेना है कि आप कम दामों में बेहतरीन चीज़े कैसे ख़रीद सकते है। बाजारों में महंगे से महंगे और सस्ते से सस्ता चीज़ उपलब्ध होता है लेकिन उसी में किफायती और टिकाऊ चीजों को खरीदना सभी के लिए आसान नहीं होता। जिसे उस उत्पाद की जानकारी नहीं होती उनके लिए यह टेढ़ी खीर साबित होती है। तो आईए जानते है कि अगर आपके पास 2000 का बजट है तो उसमें आप कौन कौन सी बेस्ट इयरफोन ख़रीद सकते है?

बाजारों में स्मार्ट फ़ोन आ जाने बाद से लोग इयरफोन के मामले में भी काफी सेलेक्टिव हो गए है। अब लोगों की पहली पसंद वायरलेस इयरफोन होती जा रही है। एक समय था जब 3.5mm वाली जैक वाली इयरफोन लोगों के पास हुआ करता था लेकिन धीरे धीरे लोगों के स्मार्टफ़ोन से वह दूर होता जा रहा है। जैसे जैसे बाजारों में लोगों को विकल्प मिलता है तो लोग ज्यादा पैसा लगाना सही नहीं समझते है। तो पेश है टॉप 5 वायरलेस इयरफोन जिसकी कीमत सिर्फ ₹2000 से भी कम है।

1.) boAt Rockers 255 Sports Bluetooth Wireless Earphone

यह इयरफोन पैसों के लिहाज़ से बेहतरीन हैं । इसकी कीमत मात्र ₹1499 है और इसमें काफी विशेषताएं भी मौजूद है। आवाज़ के नजरिए से यह इयरफोन बहुत बेहतरीन है क्योंकि इसमें Qualcomm CSR 8365 का चिपसेट मौजूद है। कंपनी का दावा है कि 10 मिनट के चार्ज से ही ग्राहक इसे 45 मिनट तक चला सकते है। इसमें 110mAh की बैटरी है। कंपनी का यह भी दावा है कि एक बार पूरा चार्ज करने के बाद आप इसे तकरीबन 6 घंटे तक इस्तेमाल कर सकते है और फूल एचडी आवाज़ का आनंद उठा सकते है। इसके इयरबड में चुंबक लगा हुआ है जो इसे गिरने से बचाता है। यह इयरफोन IPX 5 से लैस है और पानी से बचाने की भी क्षमता है।

2.) Mi Sports Bluetooth Wireless Earphone

इस वायरलेस इयरफोन की सबसे बड़ी खासियत है कि एक बार पूरा चार्ज करने के बाद आप इसे 9 घंटे आसानी से इस्तेमाल कर सकते है। कंपनी का दावा है कि इसमें 260 घंटे का स्टैंडबाय समय है। इस इयरफोन का वजह महज 13.6 ग्राम है। इस इयरफोन में गूगल सहायता भी उपलब्ध है। आप इसे ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म से महज़ ₹1499 में ख़रीद सकते है। यह इयरफोन 3-बटन डिजाइन के साथ उपलब्ध है जिससे ग्राहकों को अपने काम में किसी तरह की बाधा नहीं आएगी। यह इयरफोन IPX 4 रेटिंग के साथ बाज़ार में उपलब्ध है।

3.) Boult Audio ProBass Curve Neckband in-Ear Wireless

इस इयरफोन की खासियत है कि यह काफी टिकाऊ और लचीला है। इसकी सबसे बड़ी विशेषता है कि यह बाहर से आने वाली बैकग्राउंड म्यूजिक को रोकता है जिससे संगीत सुनने का मज़ा और दोगुना हो जाता है। इसमें पैसिव नॉइज कैंसिलेशन तकनीक मौजूद है। इसमें Qualcomm 8635 का चिपसेट मौजूद है जिससे आप 10 मीटर रेंज तक वायरलेस ब्लूटूथ का मज़ा ले सकते है । फोन कॉल आने के बाद नेकबैंड वाइब्रेट करने लगता है जिससे फोन साइलेंट में होने के बाद भी उपभोक्ता को पता चल जाता है। इयरबड में चुंबक लगा हुआ है जिससे यह नीचे नहीं गिरता है। इसमें वॉइस कमांड के माध्यम से आप कभी भी आप बंद और चला सकते है।

4.) JBL T205BT Pure Bass Wireless Earphone

इस इयरफोन का बैटरी बैकअप 6 घंटे का है और इसमें 120mAh पॉलिमर लिथियम-आयन बैटरी है। यह इयरफोन काफी हल्का है और इसका वजन मात्र 16.5 ग्राम ही है। इस रेंज के कीमत पर यह सबसे आकर्षक इयरफोन में से एक है। बेहतर ऑडियो के लिए इसमें JBL Pure Bass Sound Integration मौजूद है। इस इयरफोन में 12.5mm का ड्राइवर मौजूद है।

5.) Mivi Thunder Beats Wireless

इस इयरफोन कि बॉडी मेटैलिक है और इसमें काफी विशेषताएं भी मौजूद है। इसमें Cvc 6.0 पैसिव नॉइज कैंसिलेशन तकनीक मौजूद है जिससे आप एक बेहतरीन आवाज़ का लुत्फ़ उठा सकते है। इससे आप फ़ालतू के आवाज़ को हटा सकते है। इस ब्लूटूथ इयरफोन की रेंज करीब 20Hz से लेकर 20,000Hz है। इसमें 120mAh की बैटरी बैकअप मौजूद है जिससे आप लंबे समय तक इसका इस्तेमाल कर सकते है। कंपनी का दावा है कि आप एक बार पूरा चार्ज करने के बाद 7 घंटे तक इसका इस्तेमाल कर सकते है। इसमें मैगनेटिक लॉक भी मौजूद है जिससे इयरफोन को गिरने से बचाने में मदद मिलती है।

Abhinav Narayan is presently a student of Law from Amity Law School, Noida; and is a vastly experienced candidate in the field of MUNs and youth parliaments. The core branches of Abhinav's expertise lies in Hindi writing, he writes Hindi poems and is a renowned orator. He is currently the President of the Hindi Literary Club, Amity University.
  • facebook

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *