Uber ने विशाखापत्तनम में बनाया Centre of Excellence; देगा 500 नई नौकरियाँ

कैब सेवा प्रदाता Uber ने भारत में अपना दूसरा Centre of Excellence स्थापित कर दिया है। जी हाँ! इस नए Centre of Excellence (CoE) को विशाखापत्तनम में स्थापित किया गया है।

$800,000 की लागत से तैयार इस CoE की मदद से Uber ने 500 नई जॉब्स देने का भी ऐलान किया है। आपको बता दें असल में CoE भारत और दक्षिण एशियाई क्षेत्रों में लाखों Uber ग्राहकों के लिए भरोसेमंद समाधान प्रदान करने के लिए विश्वसनीय विशेषज्ञों की एक समर्पित टीमों को नियुक्त करता है जो Uber ग्राहकों को तत्काल रूप से विशेष सहायता प्रदान करते हैं।

साथ ही प्रशिक्षित CoE टीमें कंपनी को रिपोर्ट किये गये किसी भी तत्काल और अहम मुद्दें को लेकर 24×7 सहायता प्रदान करने का काम करती हैं।

इस बीच इस नए CoE के लांच के साथ ही Uber के एक अधिकारी ने अपने बयान में कहा,

“भारत में दूसरे CoE के शुभारंभ के साथ हम अपने ग्राहकों को सुरक्षित और विश्वसनीय कैब सेवा प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाना चाहते हैं।”

“नए COE के माध्यम से हम इस देश में उच्च कैलिबर प्रतिभा के लिए नए आर्थिक अवसर बनाने को लेकर मेहनत करेंगें। साथ ही अपने वैश्विक ग्राहकों के लिए भी सपोर्ट सिस्टम एक निर्माण और अध्ययन को लेकर यह मददगार साबित होगा।” 

इस बीच आपको बता दें Uber का पहला COE 2015 में हैदराबाद में लॉन्च किया गया था। इसमें वर्तमान में 1000 से अधिक कर्मचारी हैं जो सवार, ड्राइवर, फ़ूड डिलीवरी ग्राहक, कोरियर और रेस्तरां भागीदारों संबंधी Uber कम्युनिटी को महत्वपूर्ण क्षेत्रीय और वैश्विक कस्टमर सपोर्ट प्रदान करते हैं।

आपको बता दें Vizag में स्थापित यह नई CoE दुनिया में Uber की 12वीं CoE होगी।

Uber फ़िलहाल शिकागो और फीनिक्स (अमेरिका) में दो CoE का संचालन करता है, और साथ ही लिमरिक (आयरलैंड), लिस्बन (पुर्तगाल), काहिरा (मिस्र) और क्राको (पोलैंड) में भी कंपनी चार CoE का सफ़ल संचालन कर रही है।

READ  Netflix ने भारत में लॉन्च की 65 रुपये से शुरू होने वाली 'साप्ताहिक मोबाइल सब्सक्रिप्शन' सेवा

इसके अलावा कंपनी के लैटिन अमेरिका में कोस्टा रिका और साओ पाउलो (ब्राजील) में भी दो CoE हैं। साथ ही यह नया CoE एशिया में Uber का ऐसा चौथा केंद्र होगा। एशिया में अन्य केंद्र मनीला (फिलीपींस), पंपंगा (फिलीपींस), और हैदराबाद (भारत) में स्थित हैं।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *