July 7, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

200-250 कर्मचारियों को निकालने के साथ Jabong का हुआ Myntra में विलय

Flipkart के सह-संस्थापक, बिन्नी बंसल के कंपनी छोड़ने के बाद से अब लगता है कंपनी थोडा लड़खड़ाती सी नज़र आ रही है। आज सुबह से एक तरफ जहाँ Myntra-Jabong के सीईओ, अनंत नारायण और सीएफओ दिपंजन बासु ने कंपनी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। वहीँ वाभी कुछ देर पहले ही Myntra में Jabong के विलय की खबर की भी पुष्टि कर दी गई है।

जी हाँ! बिन्नी बंसल के जाने के बाद कंपनी स्ट्रक्चर में बदलाव का हवाला देते हुए, Jabong का Myntra में विलय का ऐलान किया गया है। और इतना ही नहीं, इसके साथ ही अब Jabong ने अपने गुरुग्राम कार्यालय से 200 से 250 कर्मचारियों को निकालने का भी ऐलान किया है।

दरसल Myntra-Jabong के पूर्व सीईओ, अनंत नारायण ने इस बात के संकेत पहले ही दिए थे कि इस छंटनी से संबंधित पत्र जल्द ही दिए जाएंगे। लेकिन अब सूत्रों की मानें तो कंपनी जल्द ही टीम के प्रमुखों के साथ अलविदा कहने वाले कर्मचारियों की सूची साझा कर सकती है।

इस बीच इसपर Flipkart Group को प्रत्यक्ष रूप से नियंत्रित करने वाले,  कल्याण कृष्णमूर्ति ने एक बयान देते हुए कहा,

“Jabong का Myntra अब प्रौद्योगिकी, विपणन, श्रेणी, राजस्व, वित्त और रचनात्मक टीमों सहित सभी शेष कार्यों को पूरी तरह से एकीकृत होकर करेंगे। Jabong का Myntra का यह एकीकरण हमारे विकास के लिए एक आवश्यक कदम है। भारत में फैशन ईकामर्स में शीर्ष पर काबिज रहने के लिए हमनें यह निर्णय लिया है। हमारी दीर्घकालिक योजनाओं के साथ हम अपने संसाधनों को बेहतर तरीके से उपयोग कर, अपने विक्रेताओं और ब्रांड भागीदारों की सेवा के लिए सर्वोत्तम संरचना की स्थापना करना चाहते हैं, और इसके साथ ही ग्राहकों के लिए एक सरल और प्रभावशाली प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करना चाहते हैं।”

इससे पहले आज सुबह Myntra-Jabong के सीईओ, अनंत नारायण और सीएफओ दिपंजन बासु द्वारा कंपनी को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद  Times of India को भेजे गये एक मेल में कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा,

“पिछले सालों से Flipkart Group अपनी ओर दे Myntra के प्रसार की हर संभव कोशिश कर रहा है। और साथ ही Myntra की पूरी टीम भी काफी मेहनत और रचात्मकता के साथ प्लेटफ़ॉर्म को भारत का सर्वश्रेष्ठ फैशन और लाइफस्टाइल प्लेटफ़ॉर्म बनाने की कोशिश कर रही है। और हम यह चाहते हैं कई FMyntra की टीम स्वतंत्र रूप से प्लेटफ़ॉर्म के प्रसार संबंधी प्रयास करती रहे।”

 खैर! अब देखना यह है कि बिन्नी बंसल के जाने के बाद से Flipkart Group और उससे स्वामित्व वाले अन्य प्लेटफ़ॉर्म में इसका और क्या-क्या असर देखने को मिलेगा। और क्या हाल ही में ही Flipkart Group में मुख्य भागीदार बनी Walmart इन समस्याओं का उचित समाधान निकाल पाती है या नहीं। 

amicableashutosh@gmail.com'

Co-Founder & Editor-In-Chief
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *