वारेन बफेट ने Amazon में 900 डॉलर के निवेश को लेकर किया खुलासा

  • by Yogesh
  • May 17, 2019

वारेन बफेट की कंपनी बर्कशायर हैथवे (Berkshire Hathaway) ने हाल ही में ई-कॉमर्स (E-commerce) कंपनी अमेजन (Amazon) में अपने निवेश के बारे में जानकारी दी है। वारेन बफेट ने मीडिया रिपोर्ट में बताया कि 31 मार्च तक अमेजन (Amazon) में बर्कशायर हैथवे (Berkshire Hathaway) का 90.4 करोड़ डॉलर का शेयर था।

बता दें कि गुरुवार को अमेरिकी सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन (American Security and Exchange Commission) ने इस बात का खुलासा किया था कि बर्कशायर हैथवे (Berkshire Hathaway) ने अमेजन (Amazon) में मार्च के अंत तक 4 लाख 83 हजार 300 शेयर का दांव लगाया था।

रिपोर्ट के अनुसार इस निवेश में अमेजन (Amazon) की आउटस्टेंडिंग इक्विटी (Outstanding Equity) महज 0.1 प्रतिशत की ही रही थी। वहीं इस महीने की शुरुआत में बफेट ने अमेजन (Amazon) में अपने नए निवेश के बारे में बताया था। अमेजन (Amazon) में अपने निवेश के बारे में बताते हुए वारेन बफेट ने कहा था कि “बर्कशायर हैथवे (Berkshire Hathaway) प्रबंधन में से ही किसी ने अमेजन (Amazon) के शेयर में निवेश किया है मगर उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर निवेश की बात से इंकार किया था। वारेन बफेट ने अपने दफ्तर में ही एक सहयोगी द्वारा अमेजन (Amazon) में निवेश करने की बात कही थी। गौरतलब है कि इससे पहले भी कई बार वारेन बफेट ने अमेजन (Amazon) कंपनी व इसके सीईओ जेफ बेजोस की तारीफ भी की थी।

READ  OYO का "देशव्यापी बहिष्कार" करने के लिए बजट होटलों ने बनाया 'नया संगठन'

वहीं वारेन बफेट ने अमेजन (Amazon) के सीईओ जेफ बेजोस की तारीफ करते हुए कहा था कि,

“मैंने जो देखा है और वह सच है कि जेफ बेजोस का काम किसी चमत्कार से कम नहीं है। मगर मेरे साथ एक दिक्कत यह है कि मुझे बेशक पता है कि कुछ चमत्कार जैसा होने वाला है, मगर वह इस पर शर्त नहीं लगा सकते।”

गौरतलब है कि पिछले साल बर्कशायर हैथवे (Berkshire Hathaway), अमेजन (Amazon) और जेपी मॉर्गन (JP Morgan) ने अपने कर्मचारियों की स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने के लिए संयुक्त उद्यम शुरू किया था। बता दें कि बर्कशायर हैथवे (Berkshire Hathaway) के एप्पल (Apple) में भी 25.0 करोड़ शेयर हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *