July 3, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

WhatsApp आने वाली ऐप अपडेट में लॉन्च कर सकता है ‘इन-ऐप ब्राउज़र’ सुविधा: रिपोर्ट

अनेकों चैट ऐप्स और सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म के बाज़ार में आने के बाद से ही, हर एक प्लेटफ़ॉर्म को उपयोगकर्ताओं को लगातार बाँधें रखने के लिए निरंतर रूप से नए-नए फीचर लॉन्च करने की जरूरत पड़ रही है।

और दुनिया में सबसे बड़ा और लोकप्रिय चैटिंग प्लेटफ़ॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) भी इसी नीति पर कार्यरत है। WhatsApp हमेशा से ही अपने शानदार नए फीचर लांच के चलते सुर्ख़ियों में रहता है।

और अब इसी श्रृंखला में अपने प्लेटफ़ॉर्म पर उपयोगकर्ताओं अनुभव को और भी बेहतर बनाते हुए व्हाट्सएप (WhatsApp) जल्द ही एक नई सुविधा पेश करने जा रहा है।

दरसल कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाला यह चैटिंग ऐप अपने एंड्रॉइड 2.19.74 अपडेट में बहुप्रतीक्षित इन-ऐप ब्राउज़र सुविधा पेश कर सकता है।

WABetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड 2.19.74 अपडेट में व्हाट्सएप बीटा (WhatsApp Beta) इन-ऐप ब्राउज़र फीचर के साथ देखा गया था।

इस सुविधा के मुताबिक अब जब कोई उपयोगकर्ता चैट के दौरान साझा किए गए लिंक पर टैप करेगा तो वह किसी ने ब्राउज़र pe री-डायरेक्ट किये जाने के बजाए इन-ऐप ब्राउज़र में ही वह लिंक खोलने में सक्षम होगा।

इस बीच काफी समय में प्राइवेसी मुद्दों को लेकर विवादों से घिरी WhatsApp की पैरेंट कंपनी Facebook ने यह स्पष्ट किया है कि इस इन-ऐप ब्राउज़र के इस्तेमाल की हिस्ट्री WhatsApp और Facebook किसी से भी साझा नहीं की जाएगी।

खैर! अब देखना यह है कि यह नया फीचर लोगों को कितना लुभा पता है? आपको क्या लगता है, यह आगामी फीचर उपयोगकर्ता के लिहाज़ से कितना मददगार साबित होगा? अपने विचार हमारे साथ नीचे कमेंट बॉक्स में अवश्य साझा करें।

amicableashutosh@gmail.com'

Co-Founder & Editor-In-Chief
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *