WIEF IdeaLab 2018: 'शुरुआती चरण के स्टार्टअप्स' को क्यों नहीं गंवाना चाहिए ये मौका

गोवा इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमैंट (GIM) और वर्ल्ड इस्लामिक इकॉनोमिक फोरम (WIEF) यंग लीडर नेटवर्क (YLN) साथ मिलकर इस बार गोवा में IdeaLab 2018 का आयोजन कर रहे हैं।

इस आयोजन का उद्देश्य है, प्रारंभिक चरण श्रेणी के स्टार्टअप्स और उद्यमियों को उनके विकास में सहायता करना है, और स्टार्टअप पारिस्थितिक तंत्र के लिए उन्हें तैयार करने का है।

इस 2 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन गोवा के GIM परिसर में 16-17 अक्टूबर 2018 को किया जा रहा है। इस कार्यक्रम की खास बात यह है कि IdeaLab पहली बार कुआलालंपुर से बाहर आयोजित किया जा रहा है।

भारत में आजकल व्यापक रूप लेते स्टार्टअप पारिस्थितिक तंत्र में स्टार्टअप सशक्तिकरण के लिए यह एक ऐसा मंच है, जहाँ आकर किसी भी क्षेत्र से संबंधित स्टार्टअप एक सफ़ल उद्दयम बनने हेतु विशेषज्ञों की राय और उनसे सफ़लता के गुरु मंत्र प्राप्त कर सकतें हैं।

READ  रामदेव की कंपनी 'पतंजलि' का मैसेजिंग ऐप 'Kimbho' गूगल प्ले स्टोर से हुआ गायब

इस मौके पर WIEF फाउंडेशन के अध्यक्ष, Tun Musa Hitam ने कहा,

“गोवा में IdeaLab 2018 का आयोजन इसलिए भी खास बन जाता है क्यूंकि गोवा सरकार ने ऐसा दावा किया है कि गोवा आने वाले 2025 तक न सिर्फ़ एक ‘राष्ट्रीय स्टार्टअप हब’ के तौर पर, बल्कि एशिया के शीर्ष 25 स्टार्टअप के हब के तौर पर उबरेगा”

भारत में स्टार्टअप मूल्यांकन के मामले में नई ऊँचाईयां छू रहें हैं। आप चाहे वैश्विक निवेशकों द्वारा फंडिंग हासिल करने संबंधी आंकड़ों को देखें, या फ़िर भारतीय स्टार्टअप्स द्वारा किये जा रहे वैश्विक प्रसार को, हम यह पायेंगे कि वर्तमान समय में देश में कई अनोखे आईडिया तेजी से कंपनी की शक्ल इख़्तियार करते नज़र आ रहें हैं।

और ऐसे कार्यक्रम बेशक ही स्टार्टअप तंत्र में प्रवेश करने वाले नवीन स्टार्टअप्स को उचित मार्गदर्शन के साथ ही साथ पप्रोत्साहन भी प्रदान करते हैं। तो आप भी इस आयोजन में शामिल होकर उद्यमशीलता की बारीकियों को समझने के साथ ही इसको अपने आईडिया अथवा स्टार्टअप के विकास के परिपेक्ष से उपयोग कीजिए।  

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram