August 8, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin
huawei wireless charging1

‘Wireless Fitness’ – GadgetFirst Edition II

GadgetFirst के 2nd Edition में हम आपके लिए लेकर आएँ हैं, कुछ ऐसे Gadgets जो आज के इस भाग दौड़ के वक़्त में हमारी ज़िंदगी की कुछ छोटी लेकिन अहम मुश्किलों को आसान बना रहें हैं। 

आपको याद होगा जब आज के 3 से 4 साल पहले Fitness Bands का कैसा क्रेज़ शुरू हुआ था, लेकिन हमेशा की तरह शुरुआत में तो इन Fitness Bands को यूथ के बीच अधिकतर Cool दिखने के लिए ही लिया जा रहा था। जिसकी वजह से इनकी माँग बढ़ी और हर किसी ने इनको अपनी कलाई में जगह देनी चाही। 

लेकिन बाद में धीरे-धीरे लोगों को यह एहसास होने लगा कि यह Gadget सिर्फ़ Cool दिखने से ज़्यादा भी कई अहम काम करता है, और बीते कुछ सालों में फिर लोगों को इसका असल मतलब समझ आया, जिसको समझना बेहद आसान था, और इसके नाम में ही छुपा था, जी हाँ! हम बात कर रहें हैं Fitness की। लोगों ने इसके फीचर्स को इस्तेमाल करना शुरू किया, कई फीचर्स पसंद किए गये तो कई में सुधार की बात कही गई, और जब से इसका वास्तविक इस्तेमाल बढ़ा, तब से लेकर अब तक कंपनियों ने भी इनमें कई सुधार करते हुए लगातार नए Bands आदि पेश किए हैं। और अब एक अच्छी बात यह है कि कई छोटी कंपनियों ने भी अपनी शुरुआत इस क्षेत्र में क़दम रख के कर दी है, जिससे ग्राहकों को एक फ़ायदा ज़रूर हुआ है कि अब उन्हें शानदार फीचर्स से लैस ये Fitness Band किफ़ायती क़ीमतों पर मिल जा रहें हैं और GadgetFirst में आज हम ऐसे ही कुछ Bands आपके लिए लेकर आएँ हैं। 

साथ ही इस Edition में आपकी मुलाक़ात एक और बेहतरीन Gadget से होगी, जिसको हम सब Wireless Charger के नाम से भी जानते हैं। जी हाँ! बार बार Wire को फ़ोन से कनेक्ट करना भी आज कल बहुत परेशान सा कर देता है, क्योंकि वक़्त ऐसा है कि अधिकतर लोग एक मिनट भी मोबाइल से दूर नहीं रहना चाहते यहाँ तक कि चार्जिंग के वक़्त भी वो बार बार उसको इस्तेमाल करने की हर कोशिश करते रहतें हैं। वैसे आपने भी कभी न कभी तो चार्जिंग के वक़्त भी मोबाइल की ज़रूरत महसूस की होगी और बार बार उसको केबल से अलग करके उसको इस्तेमाल कर फिर से केबल में लगाना, आपको भी परेशान करता होगा। 

इसलिए आज के समय बाज़ार ने हमारी इन ज़रूरतों का भी पूरा ख़्याल रखा है और अब कई बड़ी से लेकर छोटी कंपनियों ने अपने अपने Wireless Charges लॉंच किए हैं और इसलिए अगर आप जानना चाहते हैं, कि बाज़ार में फ़िलहाल कौन कौन से किफ़ायती Wireless Charger मौजूद हैं? तो आप सही जगह पर हैं! 

To Read The Full GadgetFirst Edition-II, Click Here!

Founder & Editor-In-Chief | Founded in 2017, TechSamvad is the only Media Platform reporting in Technology, Startups, and Business domain in Hindi.
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *