वर्कफोर्स लर्निंग प्लेटफॉर्म Degreed ने Owl Ventures और Signal Peak Ventures के नेतृत्व में जुटाया $75 M फंड

  • by Yogesh
  • September 6, 2019

यूएस-आधारित वर्कफोर्स लर्निंग (workforce learning) और स्किल-ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म (skill-tracking platform) डीग्रीड (Degreed) ने घोषणा की है कि उसने मौजूदा निवेशकों आऊल वेंचर्स (Owl Ventures), जंप कैपिटल (Jump Capital), सिग्नल पीक वेंचर्स (Signal Peak Ventures) और जीएसवी एक्सिलरेट (GSV Accelerate) से इक्विटी फंडिंग (equity funding) में $ 35 मिलियन जुटाए हैं, और अलायंस बर्नस्टीन ग्रोथ स्टेज केपिटल (Alliance Bernstein Growth Stage Capital) के साथ $ 40 मिलियन का उद्यम ऋण जुटाया है।

कंपनी ने कहा कि वह पूंजी के इस प्रवाह के साथ, भारत, सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया सहित अंतर्राष्ट्रीय विस्तार में तेजी लाने के लिए, एक असाधारण उपभोक्ता अनुभव बनाने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगी। साथ ही डीग्रीड (Degreed)  अपने कौशल को बढ़ाने और कार्यक्षमता को बढ़ाने की योजना बना रही है, साथ ही अपनी एकीकरण, डेटा साइंस (data science) और ग्राहक सक्षमता क्षमताओं को मजबूत करने की योजना बनी रही है।

READ  6,100 रुपये की क़ीमत के साथ Mobiistar C1 Shine हुआ भारतीय बाज़ार में लॉन्च

गौरतलब है कि डीग्रीड (Degreed) ने पिछले साल अपने राजस्व में 100 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की है, साथ ही कंपनी ने अपनी बिक्री और ग्राहक अनुभव टीमों को दोगुना कर दिया है, साथ ही कंपनी ने 220 से अधिक संगठनों में लगभग 100 नए ग्राहकों को जोड़ा है। डीग्रीड (Degreed) के प्रमुख ग्राहकों में कॉग्निजेंट (Cognizant), कंडुएंट (Conduent), एशियन पेंट्स ( Asian Paints), एटलसियन (Atlassian), इंपीरियल ब्रांड्स (Imperial Brands), यूनिलीवर (Unilever), और टेलस इंटरनेशनल (TELUS International) जैसे इनोवेटर शामिल हैं।

इस फंडिंग को लेकर जानकारी देते हुए डीग्रीड (Degreed) के सीईओ क्रिस मैककार्थी ने एक बयान में कहा कि,

”डीग्रीड (Degreed) के लिए निवेश के संकेत लगातार बढ़ रहे हैं। हमने पिछले 18 महीनों में रिकॉर्ड वृद्धि हासिल की है और बाजार केवल वैश्विक स्तर पर तेजी ला रहा है। आज हमारा राजस्व का 20 प्रतिशत अमेरिका के बाहर से आता है, और अकेले भारत में, हमने दोगुना हैडकाउंट किया है, यह अतिरिक्त पूंजी “डीग्रीड (Degreed) को एपीएसी क्षेत्र (APAC region) में अधिक बाजार जागरूकता पैदा करने की अनुमति देगी, और कंपनी द्वारा किए गए रोडमैप और प्रतिबद्धताओं को आगे बढ़ाएगी।,”

आऊल वेंचर्स (Owl Ventures) के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक टोरी पैटरसन ने इस निवेश को लेकर कहा कि,

“डीग्रीड (Degreed) ने दुनिया की सबसे अच्छी कंपनियों के साथ भागीदारी की है, जो एक ऐसा मंच प्रदान करते हैं जिसमें उपभोक्ता-श्रेणी और उद्यम-वर्ग दोनों हो। अंतिम उपभोक्ता के साथ उनका संबंध बाजार में अद्वितीय है और यह उन्हें सीखने के तरीके और कौशल को उद्यम में मापा जाता है।,”

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *