YES Bank जल्द हासिल कर सकता है Microsoft ने निवेश: रिपोर्ट्स

आज के दिलचस्प मीडिया रिपोर्ट्स इंटरनेट में ख़बरों के बीच चर्चा का विषय बनी रही। दरसल इस रिपोर्ट के मुताबिक YES Bank के जल्द ही Microsoft द्वारा निवेश प्राप्त करने का जिक्र है।

आपको बता दें कि हालाँकि रिपोर्ट में कहा गया है कि इस निवेश दौर में Microsoft के साथ ही दो अन्य शीर्ष प्रौद्योगिकी कंपनियां भी शामिल हो सकती हैं।

आपको बता दें कि रिपोर्ट के YES Bank अपनी डिजिटल बैंकिंग महत्वाकांक्षाओं को बढ़ाने के लिए रणनीतिक शेयरधारक के रूप में इन बड़ी कंपनियों को शामिल करने की योजना बना रहा है।

रिपोर्ट कहती है कि फ़िलहाल YES Bank इनमें से दो शीर्ष कंपनियों से साथ सीधे चर्चा कर रहा है। रिपोर्ट कहती है कि बैंक असल में दिसंबर तक $1-1.2 बिलियन का निवेश प्राप्त करने के प्रयास कर रहा है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, YES Bank को वैश्विक निजी इक्विटी प्लेयर्स और भारतीय फैमिली ऑफिसों दोनों द्वारा कई ऑफर्स भी प्राप्त हो रहें हैं।

READ  "BSNL" ने अपने 25% कैशबैक, वार्षिक प्लान की बढ़ायी समयसीमा

इस बीच कथित रूप से YES Bank के प्रबंध निदेशक और सीईओ रवनीत गिल भी यह कह रहें हैं कि बैंक बैंक एक बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनी से पूंजी प्राप्त करने के बहुत करीब है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि YES बैंक ने Microsoft के साथ अल्पसंख्यक हिस्सेदारी बेचने के लिए विचार-विमर्श किया है, जो कि 2000 करोड़ रूपये के आसपास की डील हो सकती है।

इस बीच प्राप्त निवेश के जरिये बैंक अपनी डिजिटल बैंकिंग और भुगतान प्रणाली योजनाओं को बेहतर करने और डिजिटल बैंकिंग क्षेत्र में अपनी जड़ें मजबूत करने को लेकर काम प्रयास करता नज़र आ सकता है।

READ  மைக்ரோசாஃப்ட் நிறுவனம் மைக்ரோசாஃப்ட் அளவீடுகளுடன் உலகளாவிய ஸ்ரீலங்கன் தொடக்கங்களை எடுக்க விரும்புகிறது:

इस बीच खबरें यह भी हैं कि कथित तौर पर इस बीमार बैंक द्वारा निवेशित निवेशक का ब्याज $2 Bn से अधिक है, जो कि लगभग प्राप्त किये जा सकने वाले निवेश से दोगुना है।

और इसके चलते YES Bank को नई पूंजी की सख्त जरूरत है और संभावित निवेशक बैंक में हिस्सेदारी खरीद सकते हैं।

Microsoft उन तीन वैश्विक टेक फर्मों में से एक है, जिनसे YES Bank ने बातचीत की है। YES Bank ने वैश्विक तकनीकी फर्म को शॉर्टलिस्ट करने के लिए निवेश बैंकरों को नियुक्त किया है। दूसरे मीडिया स्रोत के अनुसार, रणनीतिक साझेदार को बैंक में बोर्ड सीट आवंटित की जा सकती है और इस बीच आरबीआई भी बैंक की योजनाओं से अवगत है।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *