July 3, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

Zoomcar India को पैरेंट कंपनी से मिला 14 करोड़ का निवेश

बेंगलुरु स्थित सेल्फ ड्राइविंग कार प्लेटफॉर्म ZoomCar India को यूएस-आधारित पैरेंट, Zoomcar Inc. द्वारा 14.14 करोड़ रूपये का इक्विटी इन्फ्यूजन मिला है।

कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के अनुसार, Zoomcar Inc. ने 10 रूपये के नाममात्र मूल्य पर 28,484 इक्विटी शेयर करीब 4,956 प्रति शेयर के प्रीमियम पर यह निवेश दिया है। इस बीच हम आपको बता दें कि जुलाई में भी कंपनी को इक्विटी इन्फ्यूजन के रूप में पैरेंट कंपनी द्वारा $11.35 मिलियन का निवेश हासिल हुआ था।

पिछले एक साल में कंपनी ने Trifecta, Kotak, Blacksoil Capital और Mahavir Dwellers द्वारा कुल 35.50 करोड़ रूपये का निवेश प्राप्त किया है। इसके अलावा, कंपनी ने अपनी मूल कंपनी से भी लगभग 66 करोड़ रूपये प्राप्त किये हैं। साथ ही हम आपको बता दें कि कंपनी ने महिंद्रा एंड महिंद्रा से डेट फंडिंग के रूप में 11.74 लाख रूपये जुटाए थे।

Greg Moran और David Back द्वारा 2012 में स्थापितZoomCar एक स्व-चालित तौर पर ड्राइव करने के लिए कार किराए पर लेने की सेवा है जो व्यक्तियों को प्रति घंटे, दैनिक, साप्ताहिक या मासिक आधार पर वाहनों को किराए पर लेने में सक्षम बनाती है।

कंपनी का दावा है कि इस क्षेत्र में 7,000 से अधिक कारों के साथ 70% बाजार हिस्सेदारी है, हर दिन 2000 से अधिक बुकिंग भी कंपनी प्राप्त करने का दावा करती है। इसके साथ ही 2019 के अंत तक इसका लक्ष्य 20,000 कारों को शामिल करने का है।

हालाँकि इस क्षेत्र में कंपनी के लिए प्रतिद्वंदी की कमी नहीं है। और इनका मुख्य प्रतिद्वंदी है Drivezy, जो लगभग 1.5 Mn पंजीकृत उपयोगकर्ताओं का ग्राहक आधार होने का दावा करता है और कहा जाता है कि मई 2019 तक इसकी 4 लाख से अधिक बुकिंग हो चुकी हैं।

amicableashutosh@gmail.com'

Co-Founder & Editor-In-Chief
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *